नाहन के इस स्कूल का ऐसा हुनर देखकर इन्हें कौन कहेगा दिव्यांग!(PICS)

Tuesday, Oct 15, 2019 - 02:15 PM (IST)

नाहन(सतीश): नाहन के आस्था स्कूल में दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई विभिन्न प्रकार के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है। जिसे देखने व उत्पादों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है। इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में आस्था स्कूल के दिव्यांग छात्रों द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रकार के उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं। जिसमें कैंडल ,ग्रीटिंग कार्ड, गुलदस्ते व दीये जैसे कई उत्पाद शामिल है।

बच्चों की कलाकारी देख हर कोई हैरान है। स्कूल की प्रिंसिपल कृतिका जोकटा ने बताया कि 2 महीने पहले से दिव्यांग छात्रों को विभिन्न प्रकार की वस्तुएं बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था और मकसद यही है कि बच्चे में छुपी प्रतिभा सामने आ सके। उन्होंने कहा कि इनके द्वारा बनाए गए सभी उत्पादों को बाजार में बेचा जाएगा और जो भी फंड आएगा वह इन्हीं बच्चों के उत्थान पर खर्च किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन उत्पादों को बेचने के लिए बकायदा स्टॉल लगाए जाएंगे। वहीं आस्था स्कूल के विशेष बच्चे भी उत्पाद बनाने और बेचने को लेकर बेहद उत्साहित है बच्चों ने बताया कि उन्होंने इस बार त्योहार के लिए अनेकों प्रकार के उत्पाद तैयार किए हैं जिसे वह बाजार में बेचना चाहते है। कुल मिलाकर आस्था सोसायटी द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए यह जो पहल की जा रही है वह काबिले तारीफ है जिसमें दिव्यांग बच्चों ने भी अपना हुनर दिखाया है।

kirti