पड़ोसियों से परेशान परिवार करना चाहता है Suicide, जानिए क्या है मामला

Sunday, Sep 23, 2018 - 04:11 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): पड़ोसियों द्वारा बार-बार मारपीट और जान से मारने की धमकियां दिए जाने पर गरीब परिवार बुरी तरह से परेशान है। पुलिस से लेकर डी.सी., मुख्यमंत्री व डी.आई.जी. को भी शिकायत करने पर पड़ोसियों पर कार्रवाई न किए जाने पर अब पीड़ित परिवार के पास खुदखुशी करने के सिवाय कोई चारा नहीं बचा है। पड़ोसियों से सहमा हुआ गरीब परिवार हर दम घुट-घुट कर जीने को मजबूर है। हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा के गांव दरबयाल भूंपल की सिमरो देवी को अपने परिवार की चिंता हर वक्त सता रही है।

खेत पर कब्जा करने चाहते हैं पड़ोसी
बता दें कि 55 वर्षीय सिमरो देवी पत्नी रमेश चंद के पड़ोसी एक खेत पर कब्जा करने की फिराक में रहते हैं और इसी के चलते वर्षों से मारपीट से लेकर जान से मारने की धमकियां देते हैं। पीड़ित परिवार की मानें तो घर से बाहर निकलना भी दूभर बन जाता है ओर घास लेने के लिए जाने के लिए डर लगता है। सिमरो देवी ने बताया कि सरकारी रास्ते से भी पड़ोसी गुजरने नहीं देते हैं और पुलिस में शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि मारपीट के बाद भी दोषी पड़ोसियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि हमें न्याय नहीं मिल रहा है और अब दुखी होकर मरने के सिवाय कोई चारा नहीं है।

8 साल की बच्ची से दुष्कर्म की देते हैं धमकियां
वहीं सिमरो देवी के बेटे तिलक राज ने बताया कि कई वर्षों से पड़ोसियों की गुंडागर्दी  से परेशान हो गए हैं और इतने दुख झेलने के बाद भी न्याय नहीं मिल पाया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से लेकर डी.सी. व एस.पी. तक भी कई बार पड़ोसियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन कुछ नहीं बना है। अब खुदखुशी करना ही एकमात्र रास्ता बचा है। तिलक राज ने बताया कि 8 साल की बच्ची के साथ भी पड़ोसी दुष्कर्म करने की धमकियां देते हैं जिसके चलते बच्ची को अपने रिश्तेदारों के यहां पर छोड़ा है। उन्होंने बताया कि पड़ोसियों की वजह से मानसिक स्थिति बिल्कुल ही खराब हो गई है।

Vijay