घुमारवीं में जिला स्तरीय Summer Festival का आगाज, विधायक ने की ये घोषणा

Friday, Apr 06, 2018 - 12:13 AM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं स्थित सीर खड्ड के किनारे ऐतिहासिक मेला मैदान में 5 दिवसीय जिला स्तरीय ग्रीष्मोत्सव घुमारवीं का शुभारंभ घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग द्वारा खूंटा गाड़कर, बैल पूजन कर तथा ग्रीष्मोत्सव ध्वज को फहराकर किया गया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि मेलों के आयोजन से जहां हमारी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत का प्रचार-प्रसार व संवद्र्धन होता है, वहीं राष्ट्रीय एकता, सद्भावना व बंधुत्व की भावना को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं क्षेत्र में पार्किंग व्यवस्था के लिए शीघ्र ही पार्किंग स्थल निर्धारित किया जा रहा है, जिसमें 50 से 100 गाडिय़ां खड़ी करने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि घुमारवीं क्षेत्र की कूड़े-कचरे के निष्पादन की समस्या के निदान के लिए व्यापक पग उठाए जा रहे हैं।


पहली बार विधायक निधि से मिले 21 हजार रुपए 
80 के दशक से हर बार नगर परिषद द्वारा आयोजित किए जाने वाले घुमारवीं ग्रीष्मोत्सव को इस बार स्थानीय प्रशासन आयोजित कर रहा है। घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग ने अपने संबोधन के दौरान ग्रीष्मोत्सव के आयोजन हेतु 21,000 रुपए की राशि देने की घोषणा मंच से की। यह पहली बार है जब किसी विधायक ने अपनी विधायक निधि से इस ग्रीष्मोत्सव के आयोजन के लिए राशि दी है। इससे पूर्व किसी भी विधायक ने अपनी विधायक निधि इस तरह की घोषणा नहीं की थी। 


मुख्यातिथि ने किया प्रदर्शनियों का शुभारंभ व अवलोकन 
इससे पूर्व समारोह स्थल पर एस.डी.एम. घुमारवीं एवं जिला स्तरीय ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष घुमारवीं शशिपाल शर्मा ने मुख्यातिथि को शॉल देकर व टोपी पहनाकर सम्मानित किया जबकि नगर परिषद उपाध्यक्ष घुमारवीं व पार्षदों तथा व्यापार मंडल के प्रधान व सदस्यों ने मुख्यातिथि को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर इशिता और परी ने सरस्वती वंदना तथा महिला मंडल कन्जयोटा, अमरपुर की महिलाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर वहां मौजूद लोगों से खूब वाहवाही लूटी। इससे पूर्व मुख्यातिथि ने विभिन्न विभागों, स्वयंसेवी तथा धार्मिक संस्थाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का शुभारंभ व अवलोकन भी किया। 

Vijay