जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव टला, कांग्रेस हुई आगबबूला

Saturday, Feb 06, 2021 - 11:31 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): जिला परिषद कुल्लू में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की ताजपोशी की प्रक्रिया शनिवार को भी टल गई। इस बीच कांग्रेस ने जिला परिषद भवन के बाहर हंगामा किया। आमंत्रित बैठक में कुल 7 सदस्य ही पहुंचे जबकि बहुमत के लिए सदस्यों की कुल संख्या 8 चाहिए। अब आमंत्रित बैठक 11 फरवरी को बुलाई गई है। जिला प्रशासन को यह चुनाव प्रक्रिया 10 दिन के भीतर निपटानी होती है। इसलिए अंतिम आमंत्रित बैठक 11 फरवरी को बुलाई गई है। भाजपा ने कांग्रेस के हंगामे को नाजायज ठहराते हुए कहा कि यह लोकतंत्र का गला घोंटने जैसा कृत्य है, ऐसा करना गलत है।

बता दें कि शनिवार को सुबह 10 बजे से ही जिला परिषद भवन के बाहर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। दोपहर बाद तक लोगों का काफी जमावड़ा वहां पर हो गया। आमंत्रित बैठक में पहुंचे हुए सदस्य कांग्रेस समर्थित थे। इनमें कुछ बागी व अन्य शामिल रहे जबकि भाजपा समॢथत सदस्य व कुछ बागी आमंत्रित बैठक में नहीं गए। माहौल को देखते हुए इन सदस्यों ने आमंत्रित बैठक से दूरी बनाए रखना ही उचित समझा। इस पूरे सियासी ड्रामे के बीच जब डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने आमंत्रित बैठक 11 फरवरी को निर्धारित करने का फैसला लिया तो जिला परिषद परिसर में बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए।

कांग्रेस विधायक सुंदर ठाकुर की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन और नारेबाजी का क्रम शुरू कर दिया। डीसी कुल्लू के साथ भी कांग्रेस विधायक की बहस हुई। इस पूरे सियासी ड्रामे के बाद शोर थम गया तो सभी अपने-अपने निर्धारित ठिकानों में गए और फिर से रणनीति बनाने का कार्य शुरू कर दिया। विधायक ने कहा कि सरकार के दबाव में आकर डीसी कुल्लू ने अगली आमंत्रित बैठक 4 दिन बाद बुलाई है। यह बैठक 2 दिन में ही बुलानी चाहिए थी।

Content Writer

Vijay