नवरात्रि मेले से पहले जिलाधीश ने किया नैना देवी मंदिर का निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 06:23 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : नवरात्रा मेला से पहले जिलाधीश बिलासपुर का श्री नैना देवी का दौरा कोविट 19 के चलते दौरा किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में आयोजित होने वाले चैत्र नवरात्रों के दौरान मंदिर में कड़ाह, प्रसाद, नारियल चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं पर पूजा पाठ, हवन, यज्ञ पर भी मनाही रहेगी, जबकि नवरात्रा मेला के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पेकिंग फूड की व्यवस्था की जाएगी। यह जानकारी जिलाधीश बिलासपुर रोहित जमवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। 

हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में नवरात्रों के दृष्टिगत जिलाधीश बिलासपुर में आज व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कोविड-19 महामारी के समय कार्यकाल में आयोजित किए जाने वाले इस नवरात्रि मेला में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। कोविड-19 महामारी के निर्देशों का भी पालन हो इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिलाधीश बिलासपुर ने कहा कि चैत्र नवरात्रों के दौरान सरकार के द्वारा जारी की गई एसओपी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेला के दौरान भीड़ इकट्ठी नहीं होने दी जाएगी। 

श्रद्धालुओं से उन्होंने अपील की कि श्रद्धालु भी कोविड-19 महामारी के इस दौर में कोविड-19 महामारी के निर्देशों का पालन करें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, भीड़ एकत्रित ना करें और जैसे-जैसे पुलिस कर्मचारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट उन्हें दर्शनों के लिए भेजते हैं उसी का पालन करें। मास्क लगाकर ही आए उन्होंने कहा कि जो श्रद्धालु मास्क लगाकर मंदिर में नहीं पहुंचेंगे उन्हें जुर्माना भी किया जाएगा। जिलाधीश बिलासपुर ने कहा कि नवरात्रों के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पीने के पानी, बिजली, स्ट्रीट लाइट, सुलभ शौचालय की उचित व्यवस्था की गई है। मंदिर न्यास का उद्देश्य है कि श्रद्धालुओं को माता जी के दर्शनों में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। साथ में इस महामारी से भी बचे रहे इसके लिए पुख्ता व्यवस्थाएं की जा रही है। निरीक्षण के दौरान जिलाधीश के साथ मंदिर न्यास अध्यक्ष सुभाष गौतम, मंदिर अधिकारी हुसन चंद, सहायक अभियंता मंदिर प्रेम शर्मा, कनिष्ठ अभियंता सुनील शर्मा और कर्मचारी यूनियन के प्रधान महेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News