कुल्लू दशहरा उत्सव को लेकर जिला की सीमाएं सील, आधा दर्जन से ज्यादा बनाई अस्थाई चौकियां

Monday, Oct 07, 2019 - 10:28 AM (IST)

कुल्लू (दिलीप): अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने जिला की सभी सीमाएं सील कर दी हैं। इतना ही नहीं एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर आधा दर्जन से अधिक अस्थाई चौकियां स्थापित की हैं। पुलिस ने बजौरा, हाथीथान, रामशिला, पारला भुंतर लारजी में अस्थाई चौकियां में पुलिस की टीमों को तैनात कर दिया गया है। यह टीमें आने जाने वाली सभी वाहनों की बारिकी से चेकिंग कर रही है। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों के नंबर भी दर्ज किए जा रहे हैं। कुल्लू में कहां जाना है उस जगह का नाम भी दर्ज किया जा रहा है।

जिला मुख्यालय में प्रवेश करने के लिए उक्त बिंदु ही एंट्री एग्जिट पोल है बंजार में हाथीथान, लारजी से कवर किया जाएगा और अन्य क्षेत्र बजौरा हाथी थान, रामशिला से कब रहेगे बाम तट मार्ग होते हुए मंडी जिला के पनारसा को निकलने वाले मार्ग पर भी पुलिस ने पहरा बैठा दिया है। एएसपी राजकुमार ने बताया कि दशहरा की सुरक्षा को देखते हुए अस्थाई चौकियां को स्थापित की है।

उन्होंने कहा कि बजौरा हाथी थान रामशिला गैमन ब्रिज के पास तथा कटोला रोड पर नाकाबंदी की गई है और इसमें सभी आने जाने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही है। किसी प्रकार का दशहरा में व्यवधान ना पड़े जिसके लिए की नाकाबंदी की गई है। उन्होंने कहा कि नाकाबंदी में 24 घंटे चौकिसी बरती जा रही है और किसी भी संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि दशहरा में आने बाले हजारों व्यापारियों का पंजीकरण किया गया है, जिससे बिना रजिष्ट्रशन के किसी भी व्यक्ति के पकड़ने पर उस व्यक्ति कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Ekta