बनीखेत में आशा वर्कर्स को स्मार्ट फोन, मास्क और सैनिटाइजर बांटे

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 05:55 PM (IST)

चम्बा (संकुश): शनिवार को स्वास्थ्य खंड समोट के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत में आशा वर्कर्स की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा डॉ. राजेश गुलेरी ने की। इसमें आशा वर्कर्स को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्मार्ट फोन, मास्क और सैनिटाइजर बांटे गए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिलाभर की आशा वर्कर्स को स्मार्ट फोन वितरित किए जाएंगे, जिससे उन्हें ऑनलाइन जोड़ा जा सकेगा। स्मार्ट फोन के प्रयोग के साथ स्वास्थ्य विभाग में चल रही योजनाओं और कार्यक्रम की ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने में आसानी होगी।
PunjabKesari, Asha Workers Image

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बैठक में जिला में राष्ट्रीय हैल्थ मिशन के तहत चल रहे कार्यक्रम जेसे जननी-शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, एनसीडी कार्यक्रम के बारे में बताया और इन योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कहा, साथ ही स्वास्थ विभाग की और से चलाई जा रही हर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने को कहा ताकि हर व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ ले सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मियों और आशा वर्कर्स को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोगों ने पिछले कुछ महीनों से दिन-रात कोरोना महामारी से निपटने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए अभी भी हर समय तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर्स का कार्य काफी जोखिम भरा है। इस दौरान उन्हें अपने बचाव का भी ध्यान रखना होगा तभी वे अपने परिवार को भी बचा पाएंगी। इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश फोतेदार भी उपस्थित रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News