मदरसे में वार्षिक समारोह को लेकर 2 पक्षों में विवाद, भारी पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:31 PM (IST)

पांवटा साहिब: उपमंडल के मिश्रवाला में स्थित मदरसे में कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। मदरसे में बच्चों के पेपर व वार्षिक समारोह होना है। दूसरा पक्ष मुस्लिम धर्म प्रचार को लेकर सम्मेलन करने पर अड़ा हुआ है। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया है। इसको देखते हुए पुलिस ने मदरसे में सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 5 दर्जन पुलिस जवान तैनात किए हुए हैं। मदरसे में जोड़ यानी धर्म प्रचार सम्मेलन को लेकर एक पक्ष अड़ा हुआ है। 

22 वर्षों से मदरसा कादरिया में चल रहा जोड़ का प्रोग्राम
एक पक्ष का कहना है कि पिछले 22 वर्षों से जोड़ का प्रोग्राम मदरसा कादरिया में चल रहा है जबकि मदरसे में 21 से 28 मार्च तक बच्चों के पेपर और वार्षिक समारोह होना है जो पहले से ही तय है। डी.एस.पी. पांवटा साहिब प्रमोद चौहान ने बताया कि मिश्रवाला मदरसे में कार्यक्रम होने हैं जिसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। वहां पर 5 दर्जन से अधिक पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।

मदरसे में नहीं होगा धार्मिक कार्यक्रम
वहीं डी.सी. ललित जैन ने आदेश जारी किए हैं कि मिश्रवाला के मदरसे में जोड़ यानी धर्म प्रचार सम्मेलन कार्यक्रम अब नहीं होगा। उन्होंने इसे कहीं अन्य स्थान पर करने को कहा है, साथ ही दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। एस.डी.एम. एल.आर. वर्मा ने कहा कि जिलाधीश ने आदेश जारी किए हैं की मदरसे में केवल शैक्षणिक कार्यक्रम होंगे और जोड़ कार्यक्रम को कहीं अन्य स्थान पर करने को कहा है। इसलिए जोड़ कार्यक्रम मदरसे में नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News