कुल्लू के बजौरा में होम क्वारंटाइन व्यक्ति के ड्यूटी पर जाने से विवाद

5/29/2020 6:21:51 PM

कुल्लू (ब्यूरो): जिला कुल्लू की ग्राम पंचायत बजौरा के लोअर बजौरा में एक घर में क्वारंटाइन किए व्यक्ति के ड्यूटी पर जाने से विवाद खड़ा हो गया। बता दें उक्त व्यक्ति मंडी जिला से आया है और लोअर बजौर में बतौर किराएदार रह रहा है। पंचायत जनप्रतिनिधियों ने लोगों की शिकायत पर उसे होम क्वारंटाइन करवाया था। जब उक्त व्यक्ति अपनी ड्यूटी पर चला गया तो ग्रामीणों ने मकान मालिक को परिवार सहित होम क्वारंटाइन पर रहने का आग्रह किया लेकिन मकान मालिक नहीं माना, जिसके चलते ग्रामीणों ने इकट्ठे होकर विरोध जताया। इस दौरान पूर्व उपप्रधान मनी राम, रमेश, पंचायत के वार्ड सदस्य व ग्रामीण मौजूद रहे।

बीडीओ कुल्लू ने शांत करवाया मामला

वहीं मामले को हल करने के लिए ग्राम पंचायत बजौरा के प्रधान गोपी चंद शर्मा व जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के तौर पर बीडीओ कुल्लू जयवंती ठाकुर मौके पर पहुंचीं और मामले को शांत करवाया। उन्होंने लोगों को समझाया कि एक तो ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो और दूसरा किसी के साथ भी भेदभावपूर्ण व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति मंडी क्षेत्र के जोगिंद्रनगर से आया था और मंडी अब ग्रीन जोन में है तो होम क्वारंटाइन की जरूरत नहीं है।

लोअर बजौरा में ग्रामीणों ने लगाया नाका

ग्रामीणों ने अपने गांव के लिए अपना अलग से नाका लगाया है, ताकि कोई भी बाहर का व्यक्ति गांव में प्रवेश न कर सके। स्थानीय लोगों का कहना है कि अपने पूरे गांव वालों की हिफाजत के लिए यह नाका लगाया है ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति गांव में न घुसे। ग्रामीण बारी-बारी यहां पहरा दे रहे हैं।


Vijay

Related News