प्राईमरी स्कूल में दो शिक्षकों के बीच विवाद, पंचायत ने की शिक्षकों को Suspend करने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 11:43 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर की रोहांडा पंचायत के औकल प्राइमरी स्कूलों में 2 शिक्षकों के बीच आपसी विवाद हो गया जिसकी वजह से स्कूल के बच्चों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। रोहांडा पंचायत के प्रधान प्रकाश चंद और स्थानीय लोगों ने आरोप लागते हुए कहा कि एक तरफ प्रदेश सरकार द्वारा स्कूली बच्चों को बेहतर शिक्षा का देने का दावा किया जा रहा है तो दूसरी तरफ परीक्षाएं सर पर होने के बावजूद अध्यापक स्कूलों में आपसी झगड़े कर रहे हैं जिसकी वजह से स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया है की गत शनिवार को स्कूल में नियुक्त 2 शिक्षकों के बीच किसी बात पर बहस छिड़ गई और आपा खो दोनों शिक्षक झगड़े पर उतर आए जिसे देख स्कूल के सारे बच्चे रोने लग गए। नौबत हाथापाई तक बढ़ गई और मौका देख एक शिक्षक स्कूल से चला गया तो मामला शांत हुआ। जब घटना की सुचना पंचायत प्रधान और अन्य लोगों को चली तो उन्होंने घटना पर निंदा व्यक्त की।

बताया जा रहा है कि स्कूल में यह पहली घटना नहीं है इससे पहले भी कई बार शिक्षक नशा कर बच्चों को पढ़ाने चला आता था। पंचायत में पहले भी इस तरह की शिकायत आने पर पंचायत द्वारा आरोपों की जांच करवाई गई और नशे में टल्ली एक शिक्षक का मेडिकल भी करवाया गया था। मामले में विभागीय जांच भी हुई है लेकिन विभाग द्वारा आज तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है पंचायत प्रधान प्रकाश चंद और स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि ऐसे नशेड़ी शिक्षकों पर शिकंजा कस उन्हें तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करे और स्कूलों में नए शिक्षकों की तैनाती करे। ताकि प्रदेश के स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को अच्छी शिक्षा मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News