माल ढुलाई को लेकर उद्योग और ट्रक यूनियन में विवाद, एक-दूसरे पर जड़े गुंडागर्दी के आरोप

Wednesday, Apr 22, 2020 - 10:37 PM (IST)

ऊना (अमित): थाना हरोली के तहत गोंदपुर में एक उद्योग और ट्रक यूनियन में माल ढुलाई को लेकर ठन गई है। उद्योग प्रबंधन और ट्रक यूनियन ने एक-दूसरे पर गुंडागर्दी के आरोप जड़े हैं। गोंदपुर जयचंद स्थित निजी उद्योग के मालिक राजन धीर ने ट्रक यूनियन टाहलीवाल पर आरोप लगाया है कि ट्रक यूनियन के करीब 2 दर्जन सदस्यों द्वारा उद्योग प्रबंधन के कैंपस में खड़े ट्रक में तोड़फोड़ की और उद्योग प्रबंधन को माल ढुलाई को लेकर धमकाया है।

उद्योगपति राजन धीर ने कहा कि लॉकडाऊन के समय भी उनके उद्योग में साबुन का रॉ मटीरियल तैयार हो रहा था लेकिन ट्रक यूनियन टाहलीवाल द्वारा काम बंद करने के बाद उद्योग द्वारा अपनी ओर से अन्य ट्रक यूनियन के ट्रकों से माल की ढुलाई करवाई गई लेकिन अब ट्रक यूनियन उन्हें काम देने का दबाब बनाने लगी तो उद्योग द्वारा फिर से इन्हें काम भी दे दिया गया बावजूद इसके ट्रक यूनियन के सदस्यों ने मंगलवार देर रात उद्योग में खड़े ट्रक पर पथराव किया। इस दौरान ट्रक चालक ने भागकर अपनी जान बचाई।

वहीं ट्रक यूनियन के प्रधान अशोक कुमार ने उद्योगपति द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। अशोक कुमार ने कहा कि उद्योग प्रबंधन ने बाहरी राज्यों से गुंडे लाकर खुद गुंडागर्दी की है और ट्रक यूनियन के सदस्यों को डराया-धमकाया हैद्व ऐसे में प्रदेश सरकार को इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करवानी चाहिए।

Vijay