कसौली शूटआउट में खुलासा, आरोपी विजय ने महिला अधिकारी का पीछा कर मारी गोली (Video)

Thursday, May 03, 2018 - 04:25 PM (IST)

सोलन (पाल): नारायणी गेस्ट हाउस में मंगलवार को हुए कसौली गोलीकांड ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा कर दिया है। गोलीकांड के आरोपी विजय ठाकुर ने इस घटना को पूरी प्लानिंग से अंजाम दिया है। आरोपी विजय ने शैलबाला का पीछा करते हुए भागते-भागते गोली मारी है। उसका निशाना सहायक टाउन प्लानर शैलबाला ही थी। कसौली में अन्य होटलों में अवैध निर्माण को तोड़ने के कार्यों का जायजा लेने के बाद महिला अधिकारी करीब 2 बजे फिर से नारायणी गेस्ट हाउस में पहुंची। वह अपनी टीम के साथ वहां रिस्पेशन पर पहुंची। विजय वहां पर पहले से ही मौजूद था। सीढ़ियों से वह ऊपर की ओर अभी चढ़ ही रहे थी कि आगे चल रहा विजय अचानक पीछे की ओर घूमा और उसने दो फायर कर दिए। यह दोनों गोलियां लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह को लगी। 


भागते-भागते शैल बाला पर चलाई थी गोली  
गोलियां चलते ही शैलबाला व टीम के अन्य सदस्य होटल से बाहर की ओर भागते-भागते सड़क की ओर जा रहे थे कि विजय इनका पीछा करता हुआ भागा। उसने भागते-भागते ही शैलबाला पर गोली चला दी और मुंह के बल नीचे गिर गई। टीम के अन्य सदस्य अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे और आरोपी विजय पहाड़ी पर चढ़कर जंगल की तरफ भाग गया। सूत्रों की मानें तो पुलिस की मौजूदगी उस समय वहां पर नहीं थी। पुलिस साथ के होटल में थी। हैरानी की बात यह है कि अवैध निर्माण तोड़ने के लिए बनाई गई टीम नारायाणी होटल में थी तो उस वक्त पुलिस को भी वहां पर मौजूद होना चाहिए था। यह पूरा मामला पुलिस की कथित लापरवाही का है। उधर एस.पी. मोहित चावला ने बताया कि पुलिस की कोताही को लेकर मामले की जांच होगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


इस वजह पर हुा था गोलीकांड
शैल बाला ने विजय ठाकुर से कहा कि गेस्ट हाउस खाली करवा दो। इस पर उसने कहा कि उनके गेस्ट हाउस का नक्शा पास है। इस पर शैल बाला ने कहा कि वह सिर्फ कोर्ट का आर्डर का पालन कराने आईं हैं। उधर, गर्ग ने कहा कि कोर्ट के आर्डर में गेस्ट हाउस की सीमा को स्पष्ट ही नहीं किया गया है। जिस पर शर्मा ने कहा कि वह इन सब बातों को लेकर कोर्ट में बहस करें, यहां पर नहीं। वहीं ठाकुर होटल को लीगल बताते हुए कार्रवाई न करने की बात कही। पांच मिनट बाद वह भवन से बाहर आईं, फिर भी वह उससे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते रहे। इस पर शैलबाला ने कहा कि ये सुप्रीम कोर्ट के आर्डर हैं मेरे नहीं, इस पर ठाकुर ने कहा-ये है कि हमें मारना ही है। टीम ने होटल खाली करने की अपील की। इस पर होटल मालिक गर्ग ने कहा- हमारी लाश पर से फोर्स गुजरेगी, हमें पहले मार डालो। इसके छोड़ी देर बाद ही गेस्ट हाउस के मालिक ठाकुर ने टीम पर फायर कर दिए।  

Ekta