PM Modi के अभियान की यहां उड़ाई जा रहीं धज्जियां, अधिकारी बने मूकदर्शक

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 05:05 PM (IST)

ज्वाली (दौलत चौहान): ज्वाली नगर पंचायत में पिछले कुछ अरसे से सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर बीमारियों को न्यौता दे रहे हैं लेकिन नगर पंचायत व प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बने बैठे हैं। ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए संपूर्ण स्वच्छता अभियान की नगर पंचायत ज्वाली में पोल खुलती नजर आ रही है। आज तक स्थायी डंपिंग साइट न मिलने से कैहरियां चौक, लव, एसडीएम रैजीडैंस के बाहर जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं जोकि बीमारियों को न्यौता दे रहे हैं।

3 वर्षों से बन रहीं डंपिंग साइट बनाने की योजनाएं

पिछले 3 वर्षों से नगर पंचायत ज्वाली मे डंपिंग साइट बनाने की योजनाएं बन रही हैं लेकिन आज तक अमलीजामा नहीं पहनाया गया है। नगर पंचायत ज्वाली में जिस जगर पर पहले कूड़ा फैंका जाता था वह जगह वन विभाग की थी, उसे विभाग ने तारबंदी से बंद कर दिया है। तब से लेकर नगर पंचायत को कूड़ा फैंकने के लिए कोई भी जगह नहीं मिली और जगह-जगह लगे कूड़ादान भर गए हैं तथा कई जगह कूड़ेदान उलटे पड़े हुए हैं और अब गंदगी के ढेर सड़क के किनारे लग रहे हैं, जिनमें आवारा पशु मुंह मार रहे हैं।

क्या कहती हैं नगर पंचायत की चेयरमैन

नगर पंचायत ज्वाली की चेयरमैन ममता रानी ने बताया कि पूर्व में रही चेयरमैन पिछले 3 सालों में डंपिंग साइट का चयन नहीं करवा सकीं। उन्होंने कहा कि मुझे नगर पंचायत ज्वाली में चेयरमैन का कार्यभार संभाले अभी 6 महीने हुए हैं  और तब से लेकर हम डंपिंग साइट की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही डंपिंग साइट का चयन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News