CPIM से दलीप कायथ ने जताई मंडी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की दावेदारी

Thursday, Jan 17, 2019 - 06:13 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): प्रदेश में जनता ने भाजपा को बड़ी उम्मीदों के साथ सत्ता पर काबिज किया था लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भाजपा लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के मंडी लोकसभा क्षेत्र से दावेदारी जताने वाले दिलीप कायथ ने कुल्लू में पार्टी के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार भी लोगों के हितों में कोई बड़ा कदम नहीं उठा पाई है। वहीं मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा का कार्यकाल भी जनता के बीच असंतोषजनक रहा है।

उठाना पड़ रहा आत्महत्या जैसा कदम

उन्होंने कहा कि आज भी हिमाचल प्रदेश के दूरदराज क्षेत्र सड़क, बिजली व पानी की सुविधा से जूझ रहे हैं। वहीं प्रदेश के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में डॉक्टरों सहित पैरामैडिकल स्टाफ की भी काफी कमी चल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बड़े-बड़े अरबपतियों के कर्ज को तो माफ कर दिया जबकि छोटे स्तर पर कर्जा लेने वाले व्यवसाय व किसानों को आज भी महंगे ब्याज पर ऋण दिया जा रहा है, जिससे पूरे भारतवर्ष में हर साल हजारों किसानों को आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ रहा है।

पार्टी के लिए जुटाएंगे लोगों का समर्थन

उन्होंने बताया कि पार्टी ने अभी से ही विधानसभा क्षेत्र में जाकर सम्मेलन करने शुरू कर दिए हैं और सरकार की इन्हीं कमियों को लेकर जनता के बीच जाकर पार्टी के लिए लोगों का समर्थन भी जुटाया जाएगा।

Vijay