कुदरत का लॉकडाउन देखा क्या! (PICS)

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 02:01 PM (IST)

कुल्लू(दिलीप): हिमाचल प्रदेश में रोहतांग जरा व लाहौल घाटी के साथ ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। यही नहीं निचले क्षेत्रों में भी झमाझम बारिश हो रही है। जिससे तापमान में गिरावट आई है। प्रदेश के मैदानी इलाकों में बारिश जबकि उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति में बर्फबारी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शुक्रवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।
PunjabKesari


पहली अप्रैल तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। अप्रैल माह शुरू होने को है लेकिन पहाड़ों में नियमित रूप से बर्फबारी हो रही है। जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश से ठंड पड़ गई है। गुरुवार रात से लेकर रोहतांग दर्रा में 40 सेंमी, केलांग में 12, मढ़ी में 25 और कोकसर में 20 सेंमी ताजा बर्फबारी हुई है।  
PunjabKesari

हालांकि मनाली के स्नो प्वाइंट सूने पड़े हैं। वहीं मनाली और लाहौल की तरफ से रोहतांग बहाली में जुटे बीआरओ का बर्फ हटाओ अभियान बार-बार प्रभावित हो रहा है। गुरुवार रात से हो बर्फबारी के कारण शुक्रवार को सीमा सड़क संगठन ने अपने अभियान को रोक दिया है। मौसम के लगातार बदलते तेवर से किसान-बागवान भी अपनी फसल को लेकर चिंतित हो गए हैं।
PunjabKesari


खास कर गुठलीधार फलों के लिए ठंड नुकसानदायक है। इससे बागवानी विशेषज्ञों की चिंता बढ़ गई है। सेब के लिए मौसम को अच्छा माना जा रहा है। बीआरओ कमांडर कर्नल उमाशंकर ने बताया कि मौसम काम में खलल डाल रहा है लेकिन रोहतांग बहाल करने का काम जारी रहेगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News