बलद्वाड़ा के बारी गांव में फैला डायरिया, 47 लोग चपेट में आए

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 12:24 AM (IST)

सरकाघाट (महाजन): उपमंडल सरकाघाट की बलद्वाड़ा तहसील के गांव बारी में डायरिया के प्रकोप से शनिवार शाम तक 47 लोग ग्रसित हो गए हैं। खंड चिकित्साधिकारी अशोक चौहान के अनुसार बीते दिन एकाएक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लोगों की उल्टियां और दस्त की शिकायत मिली थीं जब रोगियों की यह संख्या बढऩे लगी तो उन्होंने अपने विभाग के कर्मियों का एक दल स्वास्थ्य निरीक्षक हरपाल राठौड़ की अगुवाई में गांव में निरीक्षण के लिए भेजा। निरीक्षण दल के स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रभावित परिवारों के लोगों से भेंट कर उनको क्लोरीन की गोलियां और दवाएं दीं। शनिवार को खुद खंड चिकित्सा अधिकारी अशोक चौहान वारी गांव पहुंचे और पीड़ित लोगों से मिले।

खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आगामी एक सप्ताह तक अपने स्वास्थ्य कर्मचारियों को गांव में वस्तु स्थिति जानने के लिए गांव में ही रहने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में दाखिल पांचों रोगियों को घर भेज दिया गया है। प्रभावित हुए लोगों में आज बारी गांव से लगते खलिनी गांव के 4 लोग प्रभावित हो गए हैं और उनमें से 2 अस्पताल में दाखिल हैं, जबकि ताजा मामलों में अन्य और 19 लोग डायरिया की चपेट में आ गए हैं तथा कुल मिलाकर 47 लोगों को डायरिया हो गया है।

खंड चिकित्साधिकारी ने बताया कि सभी प्रभावित हुए लोगों का उपचार उनके घरों में किया जा रहा है और सभी खतरे से बाहर हैं। वहीं जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता कमल कुमार ने कहा कि शनिवार को वह खुद बारी गांव में गए व गांव के 3 भंडारण टैंक और एक जल स्रोत भी चैक किया, सभी जगह पानी साफ  था। फिर भी पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News