धूमल ने साधा निशाना, कहा-विधानसभा चुनाव के समय झूठे वायदे कर रही सरकार

Thursday, Jan 19, 2017 - 11:16 PM (IST)

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनाव के समय सरकार झूठे वायदे कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव घोषणा पत्र में किए गए 90 फीसदी वायदों को सरकार ने पूरा नहीं किया है, साथ ही सत्ता के 4 साल दावों व झूठ बोलकर काट दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने शिमला से जारी बयान में कहा कि प्रदेश की जनता जाती हुई सरकार के वायदों पर भरोसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि वायदे करके उन्हें पूरा न करना कांग्रेस का पुराना इतिहास है।  4 वर्षों के दौरान कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र में किए गए 90 फीसदी कार्यों को पूरा नहीं कर पाई है। 

रोजगार के नाम पर सत्ता सुख भोगा 
धूमल ने कहा कि वर्ष, 2003 के चुनाव के दौरान कांग्रेस ने घोषणा की थी कि हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा। इस वायदे पर कांग्रेस ने सत्ता सुख भोगा लेकिन हर घर से किसी व्यक्ति को रोजगार नहीं दिया गया। इस अवधि में मात्र 3,386 लोगों को रोजगार दिया गया। इस बार भी कांग्रेस ने वर्ष, 2007 में बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया, पर उस पर अमल नहीं किया। सरकार ने कर्मचारियों को 4-9-14 के वायदे को पूरा नहीं किया और मंडी तथा धर्मशाला में वायदे के अनुसार ट्रिब्यूनल के स्थायी बैंच को अभी तक नहीं खोला। 

मनरेगा में आज भी दिहाड़ी 170 रुपए
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि मनरेगा में दिहाड़ीदार आज भी 170 रुपए प्राप्त कर रहे हैं जबकि वायदा 200 रुपए दिहाड़ी करने का था। इसी तरह प्रदेश में 5 वर्षों के दौरान 7,500 किलोमीटर नई सड़क बनाने का वायदा किया गया था परंतु अभी तक मात्र 1,500 किलोमीटर नई सड़कें ही बन पाई हैं।

चिटों पर हुईं भर्तियां 
धूमल ने चिटों पर भर्तियां होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसी कारण सरकार तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों में साक्षात्कार की प्रक्रिया को खत्म नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार प्रदेश में लोगों की भॢतयां करने और बेरोजगारों को कौशल विकास भत्ता देने के नाम पर गुमराह कर रही है।