धूमल ने राहुल गांधी को भेजा कानूनी नोटिस, इस तारीख से पहले मांगनी होगी माफी

Wednesday, Nov 08, 2017 - 12:28 AM (IST)

सोलन: भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कानूनी नोटिस दिया है। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सुधीर ठाकुर ने प्रेम कुमार धूमल की ओर से कांग्रेस को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को मानहानि का नोटिस भेजा है। अधिवक्ता सुधीर शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि राहुल गांधी ने 6 नवम्बर पांवटा साहिब, चम्बा व नगरोटा बगवां में आयोजित जनसभा में धूमल के ऊपर झूठे व मनगढं़त आरोप लगाकर उनकी स्वच्छ छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। 

राहुल ने यह लगाया था धूमल पर आरोप
राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि धूमल ने क्रिकेट के नाम पर जमीन हड़पी और इसका खमियाजा उनके पुत्र को उठाना पड़ा जिसके कारण उनकी बी.सी.सी.आई. के अध्यक्ष पद से छूटी हुई। अधिवक्ता सुधीर ठाकुर ने कहा कि यह आरोप झूठे व मनगढ़ंत हैं। इसके कारण उनके क्लाइंट की मानहानि हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 9 नवम्बर को चुनाव होने हैं। राहुल गांधी इससे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से सार्वजनिक रूप से माफी मांगें नहीं तो उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकद्दमा किया जाएगा। 

नोटिस जारी करना भाजपा की बौखलाहट : कांग्रेस
उधर, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय सिंह चौहान ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल द्वारा राहुल गांधी को लीगल नोटिस जारी किया जाना उनकी बौखलाहट को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार में हिमाचल ऑन सेल की बात कांग्रेस ही नहीं बल्कि उनके ही नेता कहते थे। चौहान ने कहा कि इस तरह के हथकंडे अपनाकर सच्चाई को नहीं छुपाया जा सकता है।