CM के बयान पर धूमल का पलटवार, कहा-खुद कटी पतंग है कांग्रेस सरकार

Wednesday, Jun 07, 2017 - 01:35 AM (IST)

धर्मशाला: मंगलवार को धर्मशाला के निकट सकोह में एक निजी होटल का उद्घाटन करने के बाद पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा की गई बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस खुद कटी पतंग है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जो घटिया बयानबाजी कर रहे हैं, वह पद व गरीमा के अनुरूप नहीं है। उन्हें अपनी शब्दावली में सुधार करने की जरूरत है।

शिक्षा बोर्ड व केसीसी बैंक में ताबदलों पर घेरा
इस दौरान उन्होंने शिक्षा बोर्ड सचिव तथा के.सी.सी. बैंक के एम.डी. के तबादलों पर सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने साढ़े 4 वर्षों में विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले कर उनका उत्पीडऩ ही किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा बोर्ड होनहार छात्रों को जीरों अंक दे रहा है जबकि वही बच्चे बाहर प्रतिस्पर्धा में अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि के.सी.सी. बैंकों में गरीबों, किसानों व बागवानों का पैसा जमा है और इस पैसे का दुरुपयोग तो नहीं हो रहा, इसकी भी जांच होनी चाहिए। 

सरकार कहां खर्च कर रही खजाने का पैसा
उन्होंने कहा कि दीवार पर लिखा जा चुका है कि इसी वर्ष होने वाले चुनावों के बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भी अब सत्ता परिवर्तन चाहती है मगर निक्कमी व भ्रष्ट कांग्रेस सरकार इसमें रोड़ा बनी हुई है जो प्रदेश का विकास चाहती ही नहीं है। धूमल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की हालत खस्ता कर रखी है। प्रदेश के हर एक व्यक्ति के सिर पर 60 हजार का कर्जा है। सरकार खजाने का पैसा कहां खर्च कर रही है, जनता इस बारे में जानना चाहती है।