धूमल ने CM वीरभद्र पर बोला हमला, कहा-मैंने सुप्रीम कोर्ट तक लड़े हैं झूठे केस

Sunday, May 14, 2017 - 01:00 AM (IST)

हमीरपुर: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शिमला से अपने गृह जिला हमीरपुर पहुंचते ही शनिवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हर बार हमीरपुर दौरे पर उनके ऊपर चल रहे न्यायालय के मामलों की दुहाई देकर उन्हें झूठा करार देकर लोगों की सहानुभूति बटोरने की कोशिश करते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि उन पर माननीय न्यायालय में चल रहे सभी मामले उनकी सरकार के समय में दर्ज हुए हैं तथा कांग्रेस सरकार के समय से ही उनकी जांच माननीय न्यायालय में चल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तो सिर्फ सैशन कोर्ट तक केस लडऩे की बात करते हैं लेकिन मैं तो आई.ए.एस. अधिकारी ए.एन. शर्मा के झूठे मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट तक गया हूं और वहां से बाइज्जत बरी हुआ हूं। 

मुख्यमंत्री झूठी व खोखली घोषणाएं करने में माहिर
वह शनिवार को अपने गृह विस क्षेत्र हमीरपुर में अनेक उद्घाटन करने के बाद सनेड़ में प्रैस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री झूठी व खोखली घोषणाएं करने में माहिर हैं और वह सोचते हैं कि जनता उनकी बातों को भूल जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में देव भूमि ड्रग भूमि बन गई है तथा अब कुल्लू में गत दिनों पकड़े गए एक आई.एस.आई. के आतंकवादी ने एन.आई.ए. के समक्ष कई ऐसे खुलासे किए हैं जिससे कई बड़े आतंकी हमलों की योजना आतंकवादियों द्वारा की जानी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में अब देव भूमि आतंकवादियों की शरण स्थली बन रही है।

50 हजार करोड़ रुपए के कर्जे में डूबा हिमाचल
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में हिमाचल 50 हजार करोड़ रुपए के कर्जे में डूब चुका है तथा उद्योग लगाने में जो हिमाचल भाजपा सरकार के समय पहले नंबर पर था वह अब 18वें नंबर पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि हिमाचल भाजपा के नए प्रभारी मंगल पांडे 19, 20 व 21 मई को हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान नए प्रभारी पार्टी के सभी बड़े पदाधिकारियों व नेताओं से बैठकें करने के साथ ही सभी संगठनात्मक व चुनावों के मुद्दों पर विस्तारपूर्ण चर्चा करेंगे। 

कांग्रेस डूबता जहाज 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के उस बयान का स्वागत करते हैं, जिसमें उन्होंने भाजपा के नेताओं को कांग्रेस में शामिल होने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस डूबता जहाज है तथा इसमें कोई नहीं बैठना चाहता। जबकि भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों को देखकर किश्तों में कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे। इस दौरान उनके साथ मंडलाध्यक्ष बलदेव धीमान, महामंत्री हरीश शर्मा व राजेश गौतम भी मौजूद रहे।