पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक को लेकर धूमल का बड़ा बयान, पढ़ें खबर

Wednesday, Dec 05, 2018 - 07:02 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): अपने निजी दौरे पर धर्मशाला पहुंचे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने अनौपचारिक पत्रकार वार्ता के दौरान पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक के ब्रॉडगेज होने को लेकर कहा कि यह ट्रैक तो हैरिटेज हो गया है और जो ब्रॉडगेज बनेगी वह इसके समानांतर में बनाई जा सकती है, जिसका अभी सर्वे का काम चला हुआ है। उन्होंने कहा कि सेना की दृष्टि से इसका खास महत्व है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह रेलवे लाइन ऐतिहासिक है। यह हमारी विरासत है इसके साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती लेकिन इसके समानांतर ब्रॉडगेज रेलवे ट्रेक तैयार न किया जाए इसकी संभावना भी खत्म नहीं होती।

ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक का होना वक्त की सबसे बड़ी मांग

उन्होंने कहा कि भविष्य में पठानकोट से जोगिंद्रनगर अर्जुन नगर से लद्दाख तक ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक का होना वक्त की सबसे बड़ी मांग है। यह रेलवे ट्रैक सुरक्षा के नजरिए से भी अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक का सर्वेक्षण होता है तो न केवल हमारे हिमाचल प्रदेश की कायापलट होगी बल्कि अन्य तरीकों से भी हिमाचल का विकास हो सकता है।

लोग समझ नहीं पाए रेल मंत्री और सी.एम. की प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालत में रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा नैरोगेज रेलवे ट्रैक पर दी गई उनकी प्रतिक्रिया को लोग समझ नहीं पाए हैं। उन्होंने कहा कि उनका कहने का तात्पर्य यह बिल्कुल भी नहीं था रेलवे ट्रैक कभी ब्रॉडगेज नहीं होगा।

कांग्रेस से कोई भी प्रत्यशी हो हमें तो मुकबला करना है

लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर चुनावों में यह कहती है कि जीत हासिल होगी लेकिन जीत हासिल नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र और प्रदेश सरकारें अच्छा काम कर रही हैं। उन्होंने कहा की इस बार फिर से चारों सीटों पर भाजपा की जीत होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से कोई भी प्रत्यशी मैदान में हो हमें तो मुकबला करना है।

Vijay