मोदी और कोरोना वॉरियर्स के सम्मान पर कटाक्ष से दुखी हुए धूमल, लोगों की ये अपील

Wednesday, Apr 21, 2021 - 04:33 PM (IST)

बड़सर (ब्यूरो): कोविड आपदा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रणनीति और बहादुर कोरोना वॉरियर्स कि नि:स्वार्थ व निष्ठापूर्ण सेवाओं की बदौलत देश कोरोना की पहली लहर का सामना करने में सफल रहा है। इस अवधि में जहां विश्व के कई देशों की स्वास्थ्य सेवाएं और आर्थिकी ध्वस्त हो गई, उन देशों की जनसंख्या का बड़ा हिस्सा कोरोना की भेंट चढ़ गया लेकिन उन देशों की तुलना में भारतवर्ष ने कम नुक्सान झेला है। इस सब के बावजूद सोशल मीडिया पर मोदी और कोरोना वॉरियर्स के सम्मान पर कटाक्ष किए जा रहे हैं जो दुखद है। यह बात हमीरपुर से जारी प्रैस विज्ञप्ति में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कही।

धूमल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में अपना भयानक रूप दिखा रही है। कई राज्यों को इसने खतरनाक तरीके से अपनी चपेट में ले लिया है, ऐसे में अभी भी कई बुद्धिजीवी कोरोना के खतरे को न समझ कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का मजाक उड़ा रहे हैं, कोरोना वॉरियर्स की भूमिका को कम आंक रहे हैं, कोरोना की पहली लहर से लडऩे के देश के हौसले का अपमान कर रहे हैं जबकि सच्चाई तो यह है कि यह सब पहलू न होते तो इन कथित बुद्धिजीवियों का क्या हश्र हुआ होता। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश, लोकतंत्र और समाज को आगे बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम जरूरी होते हैं। हमें इन बातों में नहीं उलझना चाहिए कि कहां क्या हो रहा है। हमने खुद क्या भूमिका इस लड़ाई में निभाई है, इस बात की चिंता हमें करनी चाहिए। ऐसी आलोचना करने वालों ने तो शुरू में वैक्सीनेशन का भी विरोध किया था लेकिन अब सब जगह सभी को वैक्सीनेशन देने की मांग उठ रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समय पर यदि सभी ने मास्क लगाए होते, सोशल डिस्टैंसिंग की अनुपालना की होती, स्वच्छता अपनाई होती, वैक्सीनेशन करवाई होती और मोदी की बातों का अनुसरण किया होता तो शायद कोरोना की दूसरी लहर का स्वरूप इतना खतरनाक न होता। अब समय एक-दूसरे पर दोषारोपण का नहीं है। यह महामारी पार्टी, विचारधारा या पहचान देख कर चपेट में नहीं लेती। आलोचना करने की बजाय हमें एक-दूसरे का सहयोग करना चाहिए। एकजुट होकर व पूरे संकल्प से कोविड नियमों की पालना कर कोरोना की दूसरी लहर से लडऩे की जरूरत है। उन्होंने सभी से अपील की है कि वैक्सीनेशन करवाएं, मास्क लगाएं, सोशल डिस्टैंसिंग रखें, स्वच्छता रखें और कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करें।

Content Writer

Vijay