दियोटसिद्ध में लगी भाजपा कार्यकर्ताओं की पाठशाला, धूमल ने दिए संगठन मजबूती के टिप्स

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 07:15 PM (IST)

बड़सर (ब्यूरो): भारतीय जनता पार्टी बड़सर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर दियोटसिद्ध में शुरू हुआ। इस शिविर के प्रथम सत्र का शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने किया। उन्होंने भाजपा के इतिहास की जानकारी देते हुए कार्यकर्ताओं में संगठन की मजबूती पर बल दिया। धूमल ने कहा कि पार्टी की नीति सबसे गरीब का उत्थान करना है तथा इसके लिए प्रत्येक सदस्य का योगदान होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि 18 करोड़ कार्यकर्ताओं की पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष एक छोटे से प्रदेश हिमाचल से है और हम सबके लिए पार्टी का आदेश मानना सर्वोपरि है। सभी मिलकर पार्टी को मजबूत करने में अपनी भूमिका अदा करें। उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल, अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण अडवाणी सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हासिल योगदान के बारे में बताया।
PunjabKesari, Prem Kumar Dhumal Image

उन्होंने कहा कि अच्छे लोग राजनीति को गंदा कहकर छोड़ देते हैं और जब बुरे लोग सत्ता में आ जाते हैं तो फिर पछताते है कि काश राजनीति में भाग लेते तो बेहतर होता। उन्होंने कहा कि भाजपा पन्ना प्रमुख के साथ पन्ना समितियों का भी गठन कर रही है लेकिन पन्ना प्रमुख का आचार व्यवहार होना आवश्यक है। सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा प्रति वर्ष किसानों के खाते में 6000 रुपए दिए जा रहे हैं। उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ परिवारों को मुफ्त गैस कनैक्शन बाटें गए। इस बजट में 1 करोड़ गरीब को राहत पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। जब देश कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा था तो ऐसे कठिन समय में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मुहैया करवाया। पूर्व सेनिकों की वन रैंक वन पैंशन का मुद्दा पहली बार 1990 को संसद में उठाया था। मोदी सरकार ने वर्ष 2015 में इसे लागू किया। कांग्रेस ने जिस राफेल को 10 साल तक लटकाए रखा, उस राफेल को प्रधानमंत्री मोदी ने खरीद कर देश को मजबूत किया।

उन्होंने कहा कि सीमा पर चीन का पीछे हटना हमारी सेना की ताकत और मोदी सरकार की कूटनीति की जीत है। कोरोना काल के समय विश्व के कई देशों को कोरोना वैक्सीन मुहैया करवाई। ब्राजील के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी का वैक्सीन मुहैया करवाने के लिए अपने धन्यवाद ट्वीट में रामायण की संजीवनी तक का जिक्र किया। इससे पहले जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने प्रशिक्षण शिविर में आए कार्यकर्ताओं का स्वागत किया तथा संगठन की मजबूती के लिए अपने अनुभवों को सांझा किया। इस अवसर पर एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला प्रभारी अजय राणा, सहप्रभारी सुमित वर्मा, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा, सहकारी कृषि ग्रामीण विकास बैंक चेयरमैन कमल नयन, जिला प्रवक्ता व प्रभारी बड़सर आदर्श कांत, मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, महामंत्री चतर सिंह व यशवीर पटियाल सहित बड़सर भाजपा मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News