धूमल ने दी नसीहत, कहा-दिल्ली में BJP की हार पर बयानबाजी की बजाय अपनी चिंता करे कांग्रेस पार्टी

Thursday, Feb 13, 2020 - 04:05 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार को लेकर कांग्रेस की ओर से की जा रही बयानबाजी पर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस नेताओं को ऐसी बयानबाजी न करने की नसीहत दी है। समीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 2 बार के चुनावों में कांग्रेस के वोटों में भारी गिरावट आना चिंता का विषय है और कांग्रेस पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद और हिन्दूवाद का नाम लेकर बीजेपी पर लांछन लगाने वाली कांग्रेस बताए कि वह राष्ट्रवाद के साथ है या नहीं। उन्होंने कहा कि चुनाव में कई बार मतदाता तत्कालीन लाभ के कारण प्रभावित हो जाता है और ऐसा ही दिल्ली चुनावों में देखने में आया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सोच-समझ कर राष्ट्रवाद को लेकर रणनीति बनाई थी लेकिन दिल्ली चुनावों में कांग्रेस नेताओं द्वारा राष्ट्रवाद के नाम पर बेतुकी बयानबाजी करने की बात ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनावों में कांग्रेस का ग्राफ पूरी तरह से गिर चुका है लेकिन कांग्रेस के नेता फिर भी बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर पार्टी चुनाव जीतना चाहती है लेकिन कई बार राष्ट्र महत्व के मुदक्वदों को ध्यान में रखते हुए कोई नुक्सान हो जाता है तो उसे नुक्सान नहीं माना जाता है।

वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर द्वारा हिमाचल में डबल इंजन फेल के बयानों पर उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने हिमाचल को 14वें और 15वें वित्त आयोग में ग्रांट की वृद्धि कर प्रदेश के विकास के लिए काम किया है लेकिन कांग्रेस के लोग केवल डायलॉग मारने में माहिर हंै। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस बताए कि 60 साल तक प्रदेश में कांग्रेस का डबल इंजन रहा है तब उन्होंने क्या काम करवाए थे।

Vijay