वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते भावुक हुए धूमल, बोले-1989 में अटल के कहने पर मिला था लोकसभा टिकट

Saturday, Aug 18, 2018 - 10:19 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर भाजपा मंडल द्वारा शनिवार को टौणी देवी में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी के लिए श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम रखा था लेकिन अटल जी की श्रद्धांजलि सभा एक जनसभा में बदल गई और सैंकड़ों लोग अटल जी को श्रद्धांजलि देने टौणी देवी माता मंदिर के सराय हाल में पहुंच गए। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल अटल जी को श्रद्धांजलि देते समय भावुक भी हो गए। उन्होंने अटल जी के साथ बिताए कुछ पलों को सांझा करते हुए कहा कि जब 1989 में लोकसभा चुनावों के लिए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से मैं चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा था तो उस समय अंतिम क्षणों में मेरा नाम कट गया और स्व. जगदेव चंद को लोकसभा का टिकट देने की अटकलें शुरू हुईं।

स्व. जगदेव चंद ने दिल्ली फोन कर मेरे लिए मांगा टिकट
इसी दौरान स्व. जगदेव चंद ने मुझे कहा कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और आप ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे जिसके बाद स्व. जगदेव चंद ने तुरंत दिल्ली पार्टी कार्यालय अटल जी को फोन किया और मेरे लिए चुनाव के लिए टिकट की पेशकश की। उन्होंने कहा कि अटल जी के कहने पर टिकट भी मिला और मैं चुनाव भी जीता।

अटल जी की तरह कोई नेता न पहले हुआ है और न ही आगे होगा
उन्होंने कहा कि अटल जी की तरह कोई नेता न पहले हुआ है और न ही आगे होगा। उन्होंने कहा कि अटल जी मेरे प्रेरणा स्रोत और मार्गदर्शक थे और हमेशा रहेंगे। उन्होंने कहा कि अटल जी के साथ जो एक बार मिल लेता था वह अटल जी का खास बन जाता था क्योंकि अटल जी का व्यक्तित्व ही ऐसा था। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र ठाकुर, प्रदेश भाजपा के सहसचिव नरेंद्र अत्री, प्रदेश भाजपा के सचिव विजय पाल सोहारू आदि ने श्रद्धांजलि दी।

Vijay