5000 मीटर दौड़ में धर्मशाला की हिना प्रथम

Tuesday, Nov 28, 2017 - 01:36 AM (IST)

धर्मशाला : राजकीय कालेज धर्मशाला में इंटर कालेज एथलैटिक मीट के दूसरे दिन सोमवार को भी मेजबान कालेज के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। महिला वर्ग की 5000 मीटर दौड़ में धर्मशाला कालेज की हिना ने बाजी मारी, जबकि द्वितीय स्थान पर रीजनल सैंटर धर्मशाला की गार्गी शर्मा रही। इसके अलावा तीसरा स्थान राजकीय कन्या महाविद्यालय शिमला की अनीता ने प्राप्त किया। वहीं पुरुष वर्ग में जोङ्क्षगद्रनगर के सावन बसवाल प्रथम, धर्मशाला के अनीश दूसरे तथा पांवटा साहिब के पंकज तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा जैवलिन थ्रो महिला वर्ग में महाराजा लक्ष्मण सेन मैमोरियल सुंदरनगर की सत्या ठाकुर पहले, दूसरे स्थान पर सुजानपुर कालेज की किरण कुमारी तथा तृतीय स्थान पर राजकीय कन्या महाविद्यालय शिमला की अंजलि रही। इसी स्पर्धा में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर पालमपुर कालेज के काॢतक, पांगी महाविद्यालय के सुभाष दूसरे तथा बैजनाथ कालेज के अमित कुमार तीसरे स्थान पर रहे। इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य प्रो. सुनील के. मेहता, प्रोफैसर ध्यान सिंह, नरेश सिंह, डा. अमर सिंह पराशर, डा. जिनेश जोशी, डा. प्रमोद पटियाल, डा. नीरज शर्मा, डा. सतीश ठाकुर, डा. विक्रम वत्स और डा. सविता सिंह सहित अन्य प्रोफैसर मौजूद रहे।

200 मीटर दौड़ में हमीरपुर की अर्चना प्रथम
200 मीटर महिला श्रेणी में गौतम गल्र्स कालेज हमीरपुर की अर्चना प्रथम, बिलासपुर कालेज की रितिका द्वितीय और राजकीय कालेज हमीरपुर की प्रिया तृतीय रही। हाई जंप पुरुष वर्ग स्पर्धा में धर्मशाला कालेज के यसविंद्र सिंह ने पहला, सचिन कुमार ने दूसरा, छियाल सिंह व शुभम धर्मशाला कालेज, ढलियारा और चम्बा के खिलाडिय़ों ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला स्पर्धा में जोङ्क्षगद्रनगर कालेज से मंजुला देवी प्रथम, ढलियारा कालेज दूसरे तथा बिलासपुर कालेज की प्रियंका तीसरे स्थान पर रही। लांग जंप की श्रेणी में बिलासपुर की रजनी प्रथम, कोटशेरा की नेहा दूसरे तथा महाराजा लक्ष्मण सेन मैमोरियल सुंदरनगर की शिवानी तीसरे स्थान पर रही। दिन की अंतिम स्पर्धा 200 मीटर पुरुष वर्ग में ऊना का आयुष प्रथम, धर्मशाला कालेज का पारस दूसरे तथा हमीरपुर कालेज का आशीष ठाकुर तीसरे स्थान पर रहा।

आज होंगे ये मुकाबले
मंगलवार को 18 प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी, जिनमें 10 हजार मीटर की पुरुष और महिला वर्ग, डिसकस थ्रो, 400 मीटर, 1500 मीटर और 4 गुना 100 मीटर रिले इत्यादि प्रतियोगिताएं मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगी।