Kangra: पैगम्बर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी करने पर युवाओं में मारपीट

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 09:45 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा में स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत एक छात्र द्वारा कथित रूप से पैगम्बर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। जिस पर आहत छात्रों ने टिप्पणी करने वाले छात्र से मारपीट की। वहीं मारपीट में शामिल समुदाय विशेष के छात्रों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। वहीं पैगम्बर मोहम्मद साहब को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी पर भी पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का छात्र पर मामला दर्ज किया है। सूत्रों की माने तो सोशल मीडिया पर बहुसंख्यक वर्ग के कुछ लोगों द्वारा इस मामले में हिंदू छात्र पर दर्ज हुए धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले पर नाराजगी व्यक्त की है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त शिक्षण संस्थान के एक छात्र ने संस्थान के ही 2 छात्रों को नामजद करवाते हुए उनके साथ 5-6 अन्य छात्रों पर उससे पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट का आरोप लगाया है। जिस पर उसकी शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं समुदाय विशेष के युवकों ने पुलिस को बताया कि उक्त छात्र ने अल्ला के नबी को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया, जिस पर उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं। आगामी कार्रवाई जारी है।

इंदौरा में पुलिस अधिकारी का फूंका पुतला
वहीं दूसरी ओर इंदौरा में एक पुलिस अधिकारी का पुतला फूंका गया है। स्थानीय युवाओं ने उक्त मामले को लेकर इस पुलिस अधिकारी पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाया है जिसे लेकर सोमवार देर शाम एसडीएम कार्यालय के बाहर पुलिस अधिकारी का पुतला फूंका गया। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के एक निजी शिक्षण संस्थान में छात्रों में हुए उपरोक्त विवाद को लेकर ही यह सारा घटनाक्रम हुआ है।

अशोक रत्न, एसपी नूरपुर का कहना है कि पुलिस नियमानुसार कार्रवाई कर रही है। क्षेत्र की शांति को भंग नहीं होने दिया जाएगा। दोनों पक्षों पर मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसा कहना कि केवल एक छात्र पर ही मामला दर्ज हुआ, यह गलत है। स्थानीय लोग किसी भी तरह की अफवाहों में न आएं व शांति बनाए रखें, जो भी शांति भंग करने का प्रयास करेगा उसके विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News