पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में शाहपुर का अभ्यर्थी गिरफ्तार

Monday, Aug 19, 2019 - 10:30 PM (IST)

धर्मशाला, (नरेश): हिमाचल पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में पुलिस ने रविवार देर रात को जिला के एक अन्य युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान शाहपुर के अभिषेक कुमार के तौर पर हुई है जिसने परीक्षा में अपनी जगह किसी और को भेजा था। इस मामले में अब तक पकड़े गए आरोपियों की संख्या 28 पहुंच चुकी है। सोमवार को पुलिस ने रविवार को हरियाणा के जिंद (हरियाणा) निवासी सुमित व अभिषेक को अदालत में पेश किया जहां से दोनों आरोपियों को 22 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

कोर्ट ने 14 दिन न्यायिक हिरासत पर भेजा


पुलिस रिमांड पर चल रहे ज्वाली के संदीप को कोर्ट ने 14 दिन न्यायिक हिरासत पर भेजा है। इसके चलते न्यायिक हिरासत में चल रहे कुल आरोपियों की संख्या 14 हो गई है। मंगलवार को इस मामले में पकड़े गए 10 आरोपियों का पुलिस रिमांड खत्म होने पर एक बार फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास परौर में पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के दौरान इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था, जिसमें पुलिस ने अब तक 28 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस फर्जीवाड़े के सूत्रधार ज्वाली का बिक्रम अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

वीडियो क्लिप में मामले की सच्चाई खंगाली जाएगी


इसके अलावा पुलिस भर्ती प्रणाली पर सवालिया निशान लगाने वाले गंगथ निवासी कर्ण सिंह की वीडियो क्लिप दिखाए जाने की मांग को लेकर पुलिस ने हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक सीता राम मरड़ी की स्वीकृति के लिए फाइल भेजी गई है। वहां से स्वीकृति मिलने के बाद ही वीडियो क्लिप में मामले की सच्चाई खंगाली जाएगी। उधर, एस.एस.पी. कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि पुलिस फर्जीवाड़े मामले में रविवार को गिरफ्तार दोनों युवकों को कोर्ट में पेश किया गया और दोनों को 5 दिन का पुलिस रिमांड मिला है। एक अन्य आरोपी संदीप कुमार को न्यायिक हिरासत पर भेजा गया है।

Kuldeep