कांगड़ा-चम्बा को शीघ्र ही 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलेंगे : कपूर

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 04:43 PM (IST)

 धर्मशाला: कांगड़ा तथा चम्बा जिला को कोविड से निपटने के लिए शीघ्र ही 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जाएंगे। यह जानकारी सांसद किशन कपूर ने देते हुए बताया कि हर्बा प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधकों ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाने के लिए हामी भर दी है। सांसद किशन कपूर ने कहा कि कांगड़ा तथा चम्बा जिलों के लिए सांसद निधि से 4 एम्बुलंैस खरीदने के लिए भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई तथा शीघ्र ही अतिरिक्त एम्बुलंैस की सुविधा मिलने से कोविड रोगियों को काफी मदद मिलेगी।

    उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में प्रशासन की ओर से भी एसडीएम के माध्यम से अतिरिक्त एम्बुलंैस सुविधा उपलब्ध करवाई गई है तथा हाल ही में दुर्गम क्षेत्रों के लिए खुंडियां तथा बड़ोह में भी एम्बुलंैस तैनात की गई है। सांसद किशन कपूर ने कहा कि कोविड महामारी से निपटने के लिए सरकार सार्थक कदम उठा रही है।  उन्होंने कहा कि हिमाचल में ऑक्सीजन की किसी भी तरह की कमी नहीं है तथा केंद्र सरकार की ओर से भी 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का कोटा स्वीकृत किया गया है जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई सुनिश्चित हो सकेंगी। सांसद किशन कपूर ने कहा कि कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के लिए सांसद निधि से एक करोड़ की राशि कोविड से बचाव के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए प्रदान की गई है इसके साथ ही स्वास्थ्य तथा पुलिस विभाग के लिए पीपीई किट्स भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

    सांसद किशन कपूर ने कहा कि मैडीकल कालेज टांडा तथा मैडीकल कालेज चम्बा में भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं तथा कोविड अस्पतालों में अतिरिक्त पैरा-मैडीकल स्टाफ तथा वार्ड बाय नियुक्त किए गए हैं ताकि कोविड रोगियों के उपचार में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहे। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन सहित बैड्स की संख्या में बढ़ौतरी भी की गई है इसके साथ ही सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में कोविड टैस्ट की सुविधा भी दी जा रही है ताकि संक्रमण का प्रारंभिक तौर पर ही पता लगाया जा सके और कोविड रोगियों का समय पर उपचार सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग के आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News