इन्वैस्टर्स मीट से हताश होकर लौटे निवेशक : बाली

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 10:50 PM (IST)

धर्मशाला, (सौरभ): पूर्व परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने विधानसभा के शीत सत्र से एक दिन पहले ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट को लेकर जयराम सरकार पर हमला बोला है। बाली ने रविवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार पर तंज कसते हुए इन्वैस्टर्स मीट को ‘धाम मीट’ करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इन्वैस्टर्स मीट के नाम पर सरकार ने जनता के धन का दुरुपयोग किया है। बाली ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस आयोजन से पहले बेसिक तैयारी ही नहीं की। सरकार प्रदेश में इंडस्ट्रीयल एरिया के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाती तो अच्छे परिणाम सामने आते। लेकिन जितने भी इन्वैस्टर्स धर्मशाला में आए, वे सभी हताश होकर लौटे। उन्होंने कहा कि यदि इन्वैस्टर्स मीट से प्रदेश को लाभ हुआ है तो प्रदेश सरकार तथ्यों सहित जनता को बताए। बाली ने सरकार को सलाह दी कि पहले वह प्रदेश में मौजूद निवेश को संभाले। पूर्व मंत्री ने कहा कि गग्गल हवाई अड्डे के विस्तार की बातें काफी समय से की जा रही हैं, लेकिन सरकार आज तक इसके लिए रोडमैप ही नहीं बना सकी है। बाली ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में ऊना बस अड्डे का निर्माण शुरू हुआ, जिसका श्रेय जयराम सरकार ले रही है।

पब्लिसिटी का काम जोर-शोर से चला है

धर्मशाला बस अड्डे का शिलान्यास भी करीब साढ़े 3 साल पहले हुआ था, लेकिन इसका काम आज तक लटका है। सरकार बताए कि धर्मशाला अड्डे का काम क्यों शुरू नहीं हो रहा है। इसके अलावा सीमैंट व बिजली के दाम भी बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार इन पर भी कंट्रोल नहीं कर पा रही है। केवल पब्लिसिटी का काम जोर-शोर से चला है। पर्यटन के विकास में भी सरकार नाकाम रही है। होटलियर्स को बिजली-पानी के कनैक्शन तक नहीं मिल रहे। कांग्रेस के समय 53 मील, चामुंडा व कांगड़ा में करोड़ों की लागत से पर्यटन सूचना केंद्र निर्मित किए गए थे, लेकिन भाजपा सरकार आज तक इन केंद्रों को शुरू नहीं कर सकी है। बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश का राजस्व बढऩे की बात कह रहे हैं, लेकिन यह राजस्व जनता पर टैक्स बढ़ाने से बढ़ा है। बाली ने स्कूली बच्चों को घटिया वर्दी देने पर भी सरकार से जवाब मांगा है।

जयराम बताएं, कांगड़ा को क्या गिफ्ट दिया

बाली ने कहा कि उपचुनाव के दौरान सी.एम. जयराम ठाकुर ने धर्मशाला की जनता को सीट भाजपा की झोली में डालने पर गिफ्ट देने का ऐलान किया था। जयराम बताएं कि इस जीत के बदले उन्होंने कांगड़ा को क्या नया प्रोजैक्ट दिया है। धर्मशाला का जोनल अस्पताल रैफरल अस्पताल बन गया है। उन्होंने कहा कि सरकार 2 बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धर्मशाला में बुलाने में सफल रही, लेकिन मोदी से प्रदेश के लिए एक भी बड़ी घोषणा नहीं करवा सकी।

2 साल में कितनों को दिया रोजगार

बाली ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है जिससे युवा हताश हैं। सरकार बताए कि 2 साल में कितने बेरोजगारों को रोजगार दिया। बेरोजगारी कम करने के लिए सरकार का रोडमैप क्या है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बेरोजगारों के लिए 150 करोड़ रुपए फंड बनाया गया था। मुख्यमंत्री स्पष्ट करें कि सरकार ने उस फंड का क्या किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News