धर्मशाला में इन दिन होगा इंटरनैशनल फिल्म फैस्टीवल का आगाज, दिखाई जाएंगी ये फिल्में

Friday, Nov 01, 2019 - 05:21 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला इंटरनैशनल फिल्म फैस्टीवल (डीआईएफएफ) का आगाज 7 नवम्बर को प्रतीक वत्स की ईब अल्ले ऊ फिल्म से होगा, वहीं 9 नवम्बर को गीतांजलि राव की एनिमेशन फीचर से समापन किया जाएगा। डीआईएफएफ आयोजक रितू सरीन व सोनम ने प्रैस वार्ता में बताया कि फैस्टीवल के दौरान प्रसिद्ध अभिनेता अदिल हुसैन एक्टिंग की वर्कशॉप लगाएंगे तथा फैस्टीवल में देश-विदेश के फिल्म मेकर्स शिरकत करेंगे।

फैस्टीवल में शॉर्ट फिल्मों का पैक भी आकर्षण का केंद्र होगा, जिसमें अनुभव आनंद की चिंटू, मानसी जैन की एवरीथिंग इज फाइन, जय शर्मा की गधेड़ो, समीर साधवानी व किशोर साधवानी की लाडू, सूचना साहा की मा तुकी और संजीव विज की रोगन जोश प्रमुख होंगी।

फैस्टीवल में इस वर्ष भी डीआईएफएफ चिल्ड्रन फिल्म प्रोग्राम जारी रहेगा, जिसके तहत विनोद कांबले की कस्तूरी फिल्म दिखाई जाएगी। वहीं 3 लघु फिल्में, जिनमें द अवार्ड, स्कूल ट्रिप, चिकन एट स्वामीस किचन दिखाई जाएंगी। फैस्टीवल में फिल्म मेकिंग मास्टर क्लासिस का भी सत्र शामिल रहेगा। इस वर्ष हिमाचल में गुरविंदर सिंह की नवीनतम फीचर फिक्शन खनौर (बिट्टर चेस्टनट) की ओर से स्पॉटलाइट प्रदान की जाएगी।

गौरतलब है कि इस मर्तबा डीआईएफएफ के आयोजकों ने इस मर्तबा पहली बार फिल्मों की प्रविष्टियों को खुला रखा था, जिसके चलते इस बार बेहतरीन प्रविष्टियां आई हैं। इसके जरिए आयोजकों ने फैस्टीवल में विविधता लाने का प्रयास किया है।

Vijay