धर्मशाला अस्पताल से फिर डॉक्टरों के तबादलों ने मरीजों में मचाया हड़कंप

Wednesday, Oct 04, 2017 - 01:09 PM (IST)

धर्मशाला: डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे जोनल अस्पताल से मंगलवार को फिर से 3 डॉक्टरों का तबादला कर टांडा भेज दिया गया है, ऐसे में पहले से डॉक्टरों की कमी उक्त अस्पताल में थी लेकिन 3 डॉक्टरों के तबादले ने उक्त कमी को और भी गहरा कर दिया है। ऐसे में यहां पर इलाज के लिए आए मरीजों को परेशानी पेश आना स्वाभाविक है। हालांकि जिन डॉक्टरों का तबादला हुआ है, वे जिस पद पर थे उक्त पद पर 2-2 डॉक्टर सेवाएं दे रहे थे, जिसमें से एक-एक डॉक्टर का तबादला किया गया है।


3 डॉक्टरों के तबादले से यहां पर 22 डॉक्टर ही रह गए 
अब एक-एक डॉक्टर ही यहां पर सेवाएं देंगे। जानकारी के अनुसार अब धर्मशाला अस्पताल में केवल 22 डॉक्टरो ही अपनी सेवाएं देंगे, जिसके चलते यहां पर इलाज करने आए मरीजों को डॉक्टरों की कमी खलेगी। हालांकि आबादी के हिसाब से देखा जाए तो यहां पर डॉक्टरों के लगभग 37 पद स्वीकृत हैं लेकिन इसके बावजूद यहां पर पहले 25 डॉक्टर सेवाएं दे रहे थे लेकिन मंगलवार को 3 डॉक्टरों के तबादले से यहां पर 22 डॉक्टर ही रह गए। 


इन डॉक्टरों के किए तबादले
मंगलवार को डा. अभिनव राणा दवाई विशेषज्ञ, सर्जरी के विशेषज्ञ डा. उमेश धीमान व एनैस्थीसिया के विशेषज्ञ डा. ननीश शर्मा का तबादला टांडा में किया गया है। हालांकि अस्पताल प्रशासन इन तबादलों के बावजूद बेहतर सुविधा देने का आश्वासन दे रहा है।