9वीं व 11वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा की फाइनल डेटशीट जारी

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 11:40 PM (IST)

धर्मशाला (नवीन): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 9वीं व 11वीं कक्षा के परीक्षार्थियों की टर्म-1 परीक्षा की फाइनल डेटशीट जारी कर दी गई है। 9वीं कक्षा की परीक्षा 18 नवम्बर से 3 दिसम्बर तथा 11वीं कक्षा की परीक्षा 18 नवम्बर से 9 दिसम्बर तक होगी। परीक्षा का समय दोपहर 1:45 से 5 बजे रहेगा। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी के मुताबिक 9वीं कक्षा के नियमित परीक्षार्थियों की परीक्षा 18 नवम्बर को संस्कृत/उर्दू/पंजाबी/तमिल/तेलगू, 20 नवम्बर को गणित, 22 को कला-ए, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य, कम्प्यूटर साइंस, एग्रीकल्चर, हैल्थकेयर, बी.एफ.एस.आई., प्राइवेट सिक्योरिटी व टैलीकॉम सहित अन्य विषय, 24 को सामाजिक विज्ञान, 26 को हिन्दी, 27 को फाइनांशियल लिटरेसी, 29 को अंग्रेजी, 1 दिसम्बर को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी व 3 दिसम्बर को कला-बी विषय की परीक्षा होगी।

11वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा की डेटशीट
11वीं कक्षा के परीक्षार्थियों की परीक्षा 18 नवम्बर को फिजिक्स व हिन्दी, 20 को साइकोलॉजी, 22 को अंग्रेजी, 23 को जियोग्राफी, डांस, फाइन आर्ट, 24 को अकाऊंटैंसी व कैमिस्ट्री, 25 को पॉलिटिकल साइंस, 26 को इक्रोमिक्स, 27 को ह्यूमन इकोलॉजी व फैमिली साइंस, 29 को मैथेमैटिक्स, 30 को फ्रैंच, संस्कृत व उर्दू, 1 दिसम्बर को बायोलॉजी व हिस्ट्री, 2 दिसम्बर को बिजनैस स्टडी, 3 को कम्प्यूटर साइंस, फिजिकल एजुकेशन, योगा, एग्रीकल्चर, हैल्थकेयर, फिजिकल एजुकेशन, टैलीकॉम, इलैक्ट्रॉनिक एंड हार्डवेयर, बी.एफ.एस.आई. सहित अन्य विषय, 4 दिसम्बर को म्यूजिक, 6 को पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, 7 को सोशियोलॉजी, 8 को फिलोसॉफी व 9 दिसम्बर को फाइनांशियल लिटरेसी विषय की परीक्षा होगी।

स्टाफ के साथ परीक्षार्थियों को फेसमास्क पहनना अनिवार्य
परीक्षा संचालन में नियुक्त समस्त स्टाफ के साथ ही परीक्षार्थियों को फेसमास्क पहनना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए आधा घंटा पूर्व अपने केंद्र पर उपस्थिति देनी होगी। उन्हें सैनेटाइजर या साबुन/पानी से हैंड वॉश करने के उपरांत ही परीक्षा भवन में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा हाल में भी उचित सोशल डिस्टैंसिंग अपनाते हुए ही बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

इंस्पायर स्कॉलरशिप के लिए पात्र परीक्षार्थियों की सूची जारी
जमा-2 परीक्षा अप्रैल-2021 से संबंधित इंस्पायर स्कॉलरशिप फॉर हायर एजुकेशन के लिए पात्र विद्यार्थियों की सूची जारी हो गई है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि छात्रवृति के लिए केवल वही विद्यार्थी आवेदन करने हेतु पात्र होंगे, जिनके विज्ञान संकाय में कुल अंक 475 या इससे अधिक हैं। पात्र विद्यार्थियों की सूची व एडवाइजरी नोट बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध है। विद्यार्थी एडवाइजरी नोट में दिए गए वैबसाइट ङ्क्षलक के माध्यम से अपने शैक्षणिक डाटा को अपलोड कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त पात्र विद्यार्थियों को कार्यालय द्वारा पत्र भी प्रेषित किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News