मुख्यमंत्री ने की अंगीकार अभियान के समापन समारोह की अध्यक्षता

Tuesday, Dec 10, 2019 - 05:41 PM (IST)

धर्मशाला,  (निप्पी): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को धर्मशाला में आयोजित राज्य स्तरीय अंगीकार अभियान के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य प्रधानमंत्री आवास योजना (पी.एम.ए.वाई., शहरी) के लाभार्थियों को केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं जैसे उज्ज्वला और आयुष्मान भारत के अंतर्गत लाना है। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनैक्शन और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) मोबाइल एप्लीकेशन के अंतर्गत 5829 लोग कवर किए गए हैं।

27 तारीख तक प्रदेश के हर घर में एल.पी.जी. गैस कनैक्शन उपलब्ध होगा

जयराम ठाकुर ने कहा कि यह अभियान केंद्र सरकार द्वारा इस वर्ष 29 अगस्त से शुरू किया गया और इसे प्रदेश में अधिकारिक रूप से 02 अक्तूबर को मंडी जिला से आरंभ किया गया था, जिसका समापन आज हुआ। उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक से पर्यावरण को होने वाले दुष्प्रभावों तथा पर्यावरण संरक्षण के बारे लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि इस माह की 27 तारीख तक प्रदेश, देश भर में ऐसा पहला राज्य बन जाएगा जहां हर घर में एल.पी.जी. गैस कनैक्शन उपलब्ध होगा।

ये रहे उपस्थित

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को शपथ दिलाई और उन्होंने पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने जागरूकता रैली को भी रवाना किया। शहरी विकास मंत्री सरवीन चैधरी, विधायक विशाल नैहरिया, धर्मशाला नगर निगम के महापौर देवेंद्र, डी.सी. कांगड़ा राकेश प्रजापति, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप ठाकुर व पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन सहित अन्य उपस्थित रहे।

Kuldeep