धर्मशाला उपचुनाव: प्रशासन ने पूरी की तैयारियां, 81074 मतदाता कल चुनेंगे अपना विधायक

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 05:32 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला उपचुनाव के लिए सोमवार को होने वाले मतदान के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सभी 88 पोलिंग बूथों के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं तथा एक पोलिंग स्टेशन अक्षम लोगों के लिए दाड़ी में बनाया गया है। सभी पोलिंग स्टेशन के लिए टीमें भेज दी गई हैं और टीमों ने पहुंचकर पोलिंग स्टेशन स्थापित भी कर दिए हैं। मतदान प्रक्रिया के दौरान यदि किसी ईवीएम में खराबी आती है तो उसे रिप्लेस करने के लिए एडिशनल मशीनें सेक्टर ऑफिसर के पास उपलब्ध करवाई गई हैं।
PunjabKesari

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में कुल 81074 मतदाता हैं, जिनमें 40057 महिला और 41017 पुरुष मतदाता हैं। इसके अलावा 848 सर्विस वोटर हैं। धर्मशाला विस क्षेत्र में कुल 89 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे जिसमें एक आक्सलरी मतदान केंद्र है। इसमें दो मतदान केंद्र महिला कर्मचारियों द्वारा संचालित होंगे। चुनाव अधिकारी डा. हरीश गज्जू ने बताया कि सोमवार को मतदान सुबह 8 बजे से 5 बजे तक होगा। एक्चुअल पोल से 90 मिनट पहले मॉक पोल होगा। मतगणना 24 अक्तूबर को प्रयास भवन में सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 10 संवेदनशील और 4 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं, जहां पर सेंट्रल फोर्सिस को तैनात किया गया है। संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में माइक्रो आब्जर्वर, वेबकॉस्टिंग और प्रदेश पुलिस को लगाया गया है। हर पोलिंग बूथ को किसी न किसी तरह कवर किया है, जिसमें स्टिल कैमरा के अतिरिक्त वेबकॉस्टिंग से 50 और वेबकॉस्टिंग से 20 पोलिंग स्टेशन को कवर किया गया है। अति संवेदनशील पोलिंग स्टेशन पर सेंट्रल फोर्सिस के 4 जवानों के साथ प्रदेश पुलिस के 2 जवान तैनात किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News