धर्मशाला लाभार्थी रैली: CM बोले- विपक्ष अभी भी सदमे में, नहीं दिख रहा विकास

Tuesday, Sep 10, 2019 - 10:15 AM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): जोरावर स्टेडियम में सोमवार को लाभार्थी रैली के आयोजन के बहाने भाजपा ने धर्मशाला उपचुनाव के लिए फील्डिंग सजा दी है। रैली में जिला भर से बुलाए सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया। रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई थी तो कई बातें सुनने को मिलीं कि अब प्रदेश कैसे चलेगा, लेकिन उन्हें हर कदम पर जनता का पूरा सहयोग मिला है। मुख्यमंत्री ने अपने 20 माह के कार्यकाल में आरंभ की गई तमाम योजनाएं गिनाईं, साथ ही अपरोक्ष रूप से कांग्रेस पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की अभूतपूर्व जीत के कारण सभी विपक्षी नेता अभी भी सदमे में हैं।  

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष को प्रदेश का विकास नजर ही नहीं आ रहा है। जयराम बोले-वो कहते हैं कि प्रदेश में कुछ नहीं हुआ। राजनीति कभी भी हो सकती है, लेकिन उनकी सरकार जनता के हित में काम कर रही है। जयराम ने कहा कि हिम केयर योजना में 6.42 लाख लोग पंजीकृत किए गए हैं। जनवरी से लेकर अब तक करीब 37 हजार लोगों का इस योजना में इलाज हुआ है। सरकार ने केंद्र की उज्ज्वला योजना के तहत कवर नहीं हुए सभी परिवारों के लिए गृहिणी योजना शुरू कर 1.20 लाख गैस कनैक्शन जारी किए। जल्द ही 50 हजार कनैक्शन दिए जाएंगे। इसके बाद प्रदेश के लोगों की रसोई पूरी तरह धुआं मुक्त  हो जाएगी। रैली में वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा कि देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए आज भी बहुत कुछ करना बाकी है। 

मोदी सरकार ने अब यह सुनिश्चित किया है कि एक राष्ट्र, एक संविधान और एक ध्वज के हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के सपने को साकार किया जाए। प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार ने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए अनुच्छेद-370 और धारा 35-ए को खत्म करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। रैली में प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, जिले के तीनों मंत्री विपिन परमार, सरवीण चौधरी, विक्रम ठाकुर, तमाम विधायक, पूर्व विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे। 

मई में शुरू होगा धर्मशाला-मैक्लोडगंज रोप-वे 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंच से ही धर्मशाला उपचुनाव के लिए भूमिका बांधते हुए कहा कि धर्मशाला का प्रदेश में अहम स्थान है। इसलिए सरकार नवम्बर में धर्मशाला में ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट करवाने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मशाला से मैक्लोडगंज रोप-वे का काम अगले साल मई तक पूरा हो जाएगा। हिमानी-चामुंडा रोप-वे को वन मंजूरी मिलने के बाद अब इसका काम जल्द शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जयराम बोले-आज कारगिल युद्ध के नायक परमवीर चक्र विजेता विक्रम बतरा की जयंती है। काश, आज विक्रम बतरा हमारे बीच होते। मैं उनके बलिदान को नमन करता हूं।  

चुनावी तैयारियों में भाजपा ने पछाड़ी कांग्रेस 

धर्मशाला व पच्छाद में जल्द होने जा रहे उपचुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है। उपचुनाव की तैयारियों में सत्तारुढ़ पार्टी ने विपक्षी कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है। भाजपा ने पच्छाद में जीत के लिए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और समाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री राजीव सहजल को बड़ी जिम्मेदारी देकर फील्ड में उतार दिया है। वहीं धर्मशाला में पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के लिए खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूरी ताकत झोंक दी है। चारों जोन के प्रभारियों को विधानसभा क्षेत्र के कुल 88 बूथों में से 22-22 बूथ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उधर कांग्रेस अभी तक उपचुनाव के लिए तैयारियों को अंतिम रुप में नहीं दे पाई है। हालांकि धर्मशाला में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा की टीम बूथ स्तर पर अंदरखाते प्रचार में जुटी हुई है।

Ekta