अनुराग के अंग-संग दिखने की होड़ में धर्मशाला के भाजपाइयों की दौड़

Monday, Oct 12, 2020 - 08:26 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल का छोकरा तमगा पाकर दिल्ली से लेकर हिमाचल तक छाए हुए हैं। युवा मंत्री का केंद्र में कद बढऩे के बाद सूबे का सियासी नजारा भी बदला-बदला सा नजर आने लगा है। कोरोना काल में हिमाचल से लंबे समय के लिए दूर हुए अनुराग ने किसान विधेयकों को लेकर पार्टी के जनजागरूकता अभियान की कड़ी में हिमाचल में अपनी प्रैस वार्ता का स्थान अपने दिल के करीब धर्मशाला नगरी को चुना तो लगे साथ बीते कुछ दिनों से सुस्त पड़ा भाजपाई कुनबा भी एकाएक सक्रिय हो उठा। कुछ समय पहले धूमल खेमे में एंट्री ले चुके सांसद किशन कपूर ने खास समर्थकों संग अनुराग का स्वागत गग्गल एयरपोर्ट पहुंचकर किया। अनुराग ठाकुर के स्वागत में भाजपाइयों ने गगल एयरपोर्ट से लेकर कोतवाली बाजार तक पलक-पांवड़े बिछा दिए।

खास बात यह रही कि इनमें खुद को जयराम खेमे का मानने वाले भाजपाइयों की वो जमात भी शामिल रही जो अब तक अनुराग संग दिखने से कन्नी काटते रहे थे। कभी अनुराग के पिता प्रो. प्रेम कुमार धूमल के हनुमान कहलाने वाले नए नवेले मंत्री राकेश पठानिया भी अनुराग की अगवानी को धर्मशाला पहुंच गए, वहीं अब तक जयराम की जय-जयकार करने वाले स्मार्ट सिटी धर्मशाला के स्मार्ट विधायक विशाल नैहरिया ने भी वक्त की नजाकत को भांपते हुए अनुराग के स्वागत में कार्यकर्ताओं की पूरी फौज उतार दी। जिले के कुछ विधायक भी समर्थकों संग हाजिरी भरने पहुंच गए। नतीजा यह हुआ कि जिस होटल धौलाधार में पत्रकार वार्ता रखी गई थी, वहां खबरनवीसों से अधिक पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। सियासी लाइमलाइट में आने के चक्कर में कोरोना संकट के दौर में सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों को धत्ता बताते हुए कई कार्यकर्ता तमाम पुलिसिया इंतजाम में बावजूद प्रैस वार्ता कक्ष में भी घुस बैठे।

पत्रकारों के लिए आयोजित लंच में भी आपाधापी मचाकर मुफ्त की दावत उड़ाने से बाज नहीं आए। यह देख पत्रकार बिरादरी भी बिदक गई। लोकल नेताओं की हेकड़ी के सामने सूचना व जनसम्पर्क वाले भी चुपचाप सारा तमाशा देखने पर मजबूर हुए। सूत्र बताते हैं कि यह पॉलिटिकल शो अनुराग ठाकुर को कतई पसंद नहीं आया। उन्होंने मीडिया प्रबंधन की डींगें हांकने वाले एक नेता को सरेआम झाड़ भी लगाई। हालांकि, होटल धौलाधार में जुटे कार्यकर्ताओं को अनुराग ने निराश नहीं किया। एक-एक कर उनकी दिक्कतें सुनीं। साथ सैल्फी भी खिंचवाई। बहरहाल केंद्रीय मंत्री को खुश करने का यह दांव कुछ बड़बोले भाजपा नेताओं को उल्टा पड़ गया।

Kuldeep