आंशरशीट का मूल्यांकन कार्य 17 से शुरू करवाने की तैयारी

Monday, Nov 14, 2022 - 11:15 PM (IST)

धर्मशाला (नवीन): दसवीं व जमा दो की टर्म-1 परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 17 नवम्बर से शुरू करवाने की तैयारी कर रहा है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी प्रक्रिया में अध्यापकों की ड्यूटी लगने के चलते अभी तक यह कार्य शुरू नहीं हो पाया था, लेकिन अब मतदान संपन्न होने के कारण अध्यापकों की उपलब्धता के चलते बोर्ड 17 नवम्बर से मूल्यांकन कार्य आरंभ करने की बात कर रहा है।

आंशरशीट पर एफ.आर. लगाने की प्रक्रिया लगभग समाप्त हो गई है और ये आंशरशीट जल्द ही बोर्ड कार्यालय से मूल्यांकन केंद्रों में भेजी जाएंगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने करीब 49 मूल्यांकन केंद्र बनाए हैं, जहां यह कार्य किया जाना है। हालांकि करीब एक महीने की देरी से शुरू होने वाले मूल्यांकन कार्य के चलते टर्म वन परीक्षा परिणाम निकालने में भी देरी होगी।

10वीं की परीक्षाएं 15 सितम्बर से एक अक्तूबर और 12वीं की परीक्षाएं 15 सितम्बर से 6 अक्तूबर तक संचालित हुई हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि 17 नवम्बर से दसवीं व जमा दो की टर्म-1 परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू करने की तैयारी है।

Content Writer

Kuldeep