900 जवानों की सुरक्षा में होगा धर्मशाला में वनडे मैच, खिलाड़ी 10 मार्च को पहुंचेंगे धर्मशाला

Monday, Mar 02, 2020 - 08:49 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले वनडे मैच की सुरक्षा का जिम्मा प्रदेश पुलिस के 900 जवान संभालेंगे। मैच की सुरक्षा को लेकर आंतरिक तथा बाहरी सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। मैच ड्यूटी के लिए प्रदेश की विभिन्न बटालियनों से प्रदेश पुलिस के जवान 9 मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएंगे। मैच के लिए दोनों टीमों भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी 10 मार्च को धर्मशाला पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 12 मार्च को भारत-साऊथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। शहर तथा स्टेडियम सहित खिलाडिय़ों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर को 6 सैक्टरों में विभाजित किया जाएगा। मैच के दौरान शहर में आने वाले वाहनों की चैकिंग के लिए शहर के प्रवेश द्वारों सकोह, शिला चौक, सराह रोड तथा बस स्टैंड के समीप चड़ी रोड पर नाकाबंदी की जाएगी।

टिकट ब्लैक करने वाले गिरोह पर रहेगी नजर

धर्मशाला में 12 मार्च को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच के दौरान टिकट ब्लैक करने वालों पर भी नजर रहेगी। धर्मशाला में पिछले मैच के दौरान भी गुप्तचर विभाग ने टिकट ब्लैक करने वाले गिरोह के सदस्यों को दबोचा था। ऐसे में पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजैंसियां भी इस दौरान मैच की टिकटें ब्लैक करने वाले ऐसे शातिरों पर नजर रखेंगी।

इन स्थानों पर होगी पार्किंग की व्यवस्था

मैच के दौरान दर्शकों के वाहनों की पार्किंग के लिए भी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सिद्धबाड़ी स्थित जोरावर स्टेडियम, दाड़ी मैदान, पुलिस मैदान, पुलिस लाइन, साई पार्किंग और कालेज मैदान सहित अन्य स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। वहीं दाड़ी तथा जोरावर स्टेडियम से दर्शकों को मैदान तक पहुंचाने के लिए शटल बसों का भी प्रबंध किया जाएगा। मैच के दौरान दाड़ी आईटीआई से स्टेडियम तक जाने वाले ङ्क्षलक रोड पर आम वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इस संपर्क मार्ग से खिलाडिय़ों के वाहनों को ही गुजारा जाएगा।

शहर में यातायात व्यवस्था को लेकर भी प्लान तैयार किया जा रहा

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन का कहना है कि धर्मशाला में 12 मार्च को होने वाले मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 900 पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। शहर में यातायात व्यवस्था को लेकर भी प्लान तैयार किया जा रहा है, जिससे मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

Kuldeep