फर्जी कॉल्स ने 37 किलोमीटर घुमाई फायर ब्रिगेड, एफ.आई.आर. दर्ज

Monday, May 07, 2018 - 09:39 PM (IST)

धर्मशाला : फर्जी कॉल्स करने वालों के खिलाफ अब अग्रिशमन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। फर्जी कॉल पर कार्रवाई करते हुए आखिरकार अग्रिशमन विभाग ने फर्जी कॉल करने वाले व्यक्ति पर दरीणी में एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सोमवार को एक व्यक्ति ने फायर विभाग में कॉल कर दरीणी में सिलैंडर फटने की सूचना दी। त्वरित कार्रवाई करते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ी धर्मशाला से 37 किलोमीटर दूर दरीणी में जा पहुंची लेकिन जब गाड़ी वहां पहुंची तो वहां पर सिलैंडर फटने जैसा कुछ नहीं था जिसके चलते दरीणी में लोगों व प्रधान से संपर्क किया गया तथा उनसे सिलैंडर फटने की जानकारी मांगी लेकिन लोगों ने कहा कि यहां पर कुछ भी ऐसा नहीं हुआ है।

रोजाना सैंकड़ों कॉल्स फर्जी आती हैं
इसके चलते अग्रिशमन विभाग की ओर से उक्त कॉल्स करने वाले व्यक्ति के खिलाफ दरीणी में एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी। फायर कर्मियों की मानें तो फर्जी कॉल्स करने वाला व्यक्ति अपना नाम सन्नी बताता है तथा फर्जी सूचनाएं उपलब्ध करवाता है। उल्लेखनीय है कि यह पहली घटना नहीं है कि फायर विभाग को फर्जी कॉल्स प्राप्त हुई है, इससे पहले भी रोजाना सैंकड़ों कॉल्स फर्जी आती हैं जिसमें लोगों द्वारा अपशब्दों का प्रयोग भी किया जाता है लेकिन सोमवार को फायर विभाग की ओर से फर्जी कॉल्स करने वालों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी।

तपोवन के जंगल में आग से 1000 रुपए का नुक्सान
सोमवार को तपोवन के जंगल में अज्ञात कारणों से आग लगी जिस पर 1000 रुपए की वन संपत्ति को नुक्सान हुआ है।

फर्जी कॉल्स पर आज एक एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी है। रोजाना सैंकड़ों कॉल्स फर्जी आती हैं तथा कुछ कॉल्स में लोगों द्वारा अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। तपोवन में जंगल की आग में लगभग 1000 रुपए का नुक्सान हुअर है।
स्वरूप कुमार चौधरी, फायर ऑफिसर धर्मशाला

Kuldeep