जिला परिषद का बजट नहीं बढ़ाया तो देंगे सामूहिक इस्तीफा : मधु गुप्ता

Monday, Feb 11, 2019 - 07:09 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): प्रदेश सरकार द्वारा 18 फरवरी तक जिला परिषद के बजट में बढ़ौतरी नहीं की जाती है तो जल्द ही बैठक बुलाकर इसके विरोध में कांगड़ा के सभी जिप पार्षद व बी.डी.सी. सदस्य सामूहिक इस्तीफा देने से गुरेज नहीं करेंगे। सूबे के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के भाजपा समर्थित जिला परिषद अध्यक्ष मधु गुप्ता ने सोमवार को पत्रकारों के समक्ष यह बात कही। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार से उन्हें काफी उम्मीदें थीं लेकिन इस पर भी पानी फिर गया है। इस दफा भी पूरे प्रदेश के जिला परिषद व बी.डी.सी. को 45 करोड़ का बजट जारी किया गया है। उन्होंने सरकार को चेताया है कि विधानसभा सत्र में इस पर कोई निर्णय नहीं लिया तो जिला कांगड़ा के सभी जिप पार्षद धरने पर बैठकर विरोध प्रकट करेंगे।

फंड के नाम पर बहुत कम राशि मिलती है

वहीं जिप उपाध्यक्ष विशाल चम्बियाल का कहना है कि जिला परिषद सदस्य को एक मिनी एम.एल.ए. माना जाता है लेकिन उनके पास फंड के नाम पर बहुत कम राशि मिलती है। पहले जहां एक जिला परिषद सदस्य को डेढ़ करोड़ रुपए का बजट मिलता था वह अब सिर्फ 10 लाख तक सिमट चुका है। इसके चलते वो अपने निर्वाचन क्षेत्र की पंचायतों में विकास कार्य करवाने में असमर्थ है। इस दौरान देवेंद्र सिंह मनकोटिया, रमेश चंद, पूनम धीमान, विद्या देवी, संजय कुमार, सीमा चौधरी व औंकार सिंह समेत अन्य जिला परिषद सदस्य मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नहीं दे रहे मिलने का समय

जिला परिषद कांगड़ा उपाध्यक्ष विशाल चम्बियाल ने बताया कि पिछले वर्ष मांगों को लेकर उनका प्रतिनिधिमंडल दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर से मिला तो उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही इस पर निर्णय लेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री को कई बार ई-मेल के माध्यम से मांग पत्र भेजा गया है लेकिन अभी तक मिलने का समय नहीं दिया जा रहा है।

Kuldeep