धर्मशाला कालेज में 3 नए कोर्स हो सकते हैं शुरू

Sunday, Aug 19, 2018 - 09:54 AM (IST)

धर्मशाला : राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में इसी सत्र से 3 नए कोर्स शुरू हो सकते हैं जिसके लिए बकायदा इंस्पैक्शन टीम द्वारा सोमवार को धर्मशाला कालेज का निरीक्षण किया जाएगा। तीन कोर्स के लिए हरी झंडी मिल जाती है तो एक सप्ताह के भीतर एडमीशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक 3 नए कोर्स शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। उक्त कोर्स में एम.एस.सी. कैमिस्ट्री, ज्योग्राफी व एम.कॉम. कोर्स शुरू करने के लिए एच.पी.यू. के वाइस चांसलर ने एक इंस्पैक्शन कमेटी का गठन किया है।

इंस्पैक्शन कमेटी रविवार को धर्मशाला पहुंचेगी। सोमवार को उक्त टीम द्वारा कालेज का निरीक्षण करके उक्त कोर्सिस को शुरू करने की संभावनाओं की तलाश की जाएगी, वहीं कालेज की इंस्पैक्शन उपरांत कमेटी को एक या 2 दिन के भीतर रिपोर्ट तैयार करके एच.पी.यू. के वाइस चांसलर को सौंपनी होगी। उसी के उपरांत धर्मशाला कालेज में एम.एस.सी. कैमिस्ट्री, ज्योग्राफी व एम.कॉम. कोर्स शुरू करने को हरी झंडी मिल सकती है।

धर्मशाला कालेज के प्राचार्य सुनील के. मेहता ने बताया कि इंस्पैक्शन कमेटी में एच.पी.यू. के लॉ विभाग के प्रो. कमलजीत सिंह, एच.पी.यू. के कैमिस्ट्री विभाग के प्रो. डी.के. शर्मा, ज्योग्राफी विभाग के प्रो. देवदत्त शर्मा और कॉमर्स विभाग के प्रो. ओ.पी. वर्मा जबकि शिक्षा निदेशक की ओर से नगरोटा बगवां डिग्री कालेज के प्रिंसिपल को सदस्य मनोनीत किया गया है।

kirti