धर्मशाला बस स्टैंड आज दिन तक नहीं हो पाया Smart, यह है बड़ी वजह

Wednesday, Nov 28, 2018 - 06:03 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): स्मार्ट सिटी धर्मशाला का बस अड्डा आज दिन तक स्मार्ट नहीं हो पाया है। मौजूदा समय में जहां पर छोटी से छोटी दुकान से लेकर गलियों तक लोगों ने सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए हैं, वहीं बस अड्डा धर्मशाला में आज दिन तक तीसरी आंख को लगाने की जरूरत ही नहीं समझी गई। इस बस अड्डे पर रोजाना सैंकड़ों यात्री उतरते और चढ़ते हैं। इसके आलावा इस अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डे पर रोजाना सैंकड़ों बसें बाहरी राज्यों से आती और जाती हैं, ऐसे में इन बसों के माध्यम से कौन यात्री आया और कौन गया, इस पर नजर रखने के लिए बस अड्डा धर्मशाला में आज दिन तक सी.सी.टी.वी. नहीं लग पाया है। इसके चलते यहां पर कोई भी शरारती तत्व किसी बड़े हादसे को अंजाम देकर होकर फरार हो सकता है।

संदिग्धों के आने का मिल सकता था सबूत

जानकारों की मानें तो यदि इस बस स्टैंड में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे होते तो कुछ दिन पहले धर्मशाला में बस के जरिए संदिग्धों के आने की बात सामने आई थी। यदि कैमरे यहां लगे होते तो उस बात का सबूत भी पुलिस को मिल जाता।

क्या कहते हैं आर.एम. धर्मशाला

आर.एम. धर्मशाला पंकज चड्डा ने कहा कि धर्मशाला बस स्टैंड में सी.सी.टी.वी. ने होने को लेकर कहा कि पिछले साल इस बस स्टैंड को बी.ओ.टी. के तहत हैंड ओवर कर दिया था और अभी तक इसका काम शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यालयल को सूचना दी है कि जब तक बस स्टैंड का पुन: निर्माण नहीं होता है तब तक सी.सी.टी.वी. कैमरा लगा दिए जाए और बाद में इन्हें वर्कशॉप में इस्तेमाल किया जा सके।

Vijay