के.सी.सी. बैंक ने ऋण योजनाओं की ब्याज दरों को घटाया, ग्राहकों को राहत

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 11:27 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक अपने ग्राहकों के लिए मानसून की नई सौगात लेकर आया है। महंगाई से लड़ते हुए जहां रिजर्व बैंक ऑफ  इंडिया और अन्य बैंक विभिन्न ऋणों की ब्याज दरों में बढ़ौतरी कर रहे हैं, वहीं अपने ग्राहकों को बेहतरीन उपहार देते हुए कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक ने लगभग सभी तरह की ऋण योजनाओं में 0.25 से 2 फीसदी तक ब्याज दरों में कटौती की है।

बैंक ने पिछले 30 वर्षों से लगातार दर्ज किए गए लाभ में से इस बार सबसे बड़ा लाभ का आंकड़ा प्राप्त किया है जोकि साढ़े 87 करोड़ रुपए है। इससे पूर्व 2003 में बैंक ने लगभग 83 करोड़ रुपए लाभ अर्जित किया था। के.सी.सी. बैंक के महाप्रबंधक अमित गुप्ता ने बताया कि अधिक से अधिक लोग बैंक की ऋण योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें। इसके लिए बैंक ने अपनी विभिन्न ऋण योजनाओं की ब्याज दरों में कटौती की है। महाप्रबंधक ने कहा कि घटी हुई ब्याज दरों का लाभ न सिर्फ  बैंक के साथ जुडऩे वाले नए ग्राहकों को मिलेगा, बल्कि मौजूदा ग्राहकों के ऋण खातों में भी घटी हुई ब्याज दरों के हिसाब से ही ब्याज की वसूली की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नए ग्राहक घटी हुई ब्याज दरों का लाभ उठाने के लिए कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की नजदीकी शाखाओं से संपर्क कर सकते हैं। के.सी.सी. बैंक चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज ने कहा कि बैंक की ओर से अर्जित लाभ के चलते इस मानसून सीजन में बैंक ने ग्राहकों के लिए सभी तरह की ऋण योजनाओं में 0.25 से 2 फीसदी तक ब्याज दरों में कटौती का फैसला लिया है। इससे नए ग्राहकों के साथ पुराने ग्राहकों को भी लाभ होगा और लोग अन्य बैंक की तुलना में कम दरों पर ऋण ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News