DGP बोले-पुलिस का हत्या और रेप के मामलों को सुलझाने का प्रतिशत बढ़ा

Friday, Sep 14, 2018 - 10:29 PM (IST)

मंडी (कुलभूषण): प्रदेश में हत्या और रेप जैसे अपराधों को सुलझाने की प्रतिशतता में सुधार आया है। पुलिस महानिदेशक हिमाचल प्रदेश एस.आर. मरड़ी ने शुक्रवार को मंडी में सैंट्रल जोन की एस.एच.ओ. कांफ्रैंस की अध्यक्षता की। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि भले ही पुलिस हत्या जैसे जघन्य अपराधों को रोक नहीं सकती, लेकिन ऐसे मामलों को सुलझाने का पुलिस का प्रतिशत सुधरा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर साल 120 से 130 हत्याओं के मामले पिछले कई साल से हो रहे हैं। इस साल भी अगस्त माह तक प्रदेश में हत्या के 71 मामले हो चुके हैं लेकिन इन मामलों को सुलझाने का प्रतिशत बढ़ गया है। अब तक 92 प्रतिशत मामले सुलझाए गए हैं। कांफ्रैंस में सैंटर जोन के जिला मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, बिलासपुर और लाहौल-स्पीति के सभी थानों के एस.एच.ओ., डी.एस.पी. और एस.पी. ने भाग लिया। एस.आर. मरड़ी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पुलिस कानून व्यवस्था को सुचारू बनाने में प्रयासरत है। वहीं नशे पर जनसहयोग से अंकुश लगाने की दिशा में भी प्रयासरत है।

उन्होंने बताया कि हाल ही में पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की चंडीगढ़ में बैठक आयोजित की गई, जिसमें यह तय किया गया कि इस बारे संयुक्त रणनीति बनाई जाएगी। वहीं पर पुलिस भी इंटर स्टेट आप्रेशन कर चिट्टा के सौदागरों और नशेडिय़ों पर शिकंजा कसेगी। इस अवसर पर आई.जी. सैंट्रल जोन कपिल शर्मा और एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा भी मौजूद रहे।

Vijay