DGP ने जांची दलाई लामा की सुरक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Thursday, Feb 22, 2018 - 10:42 AM (IST)

धर्मशाला: डी.जी.पी. सीता राम मरड़ी ने जिला कांगड़ा के प्रवास के दौरान बुधवार सुबह मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा की सुरक्षा की समीक्षा की। इस दौरान डी.जी.पी. ने दलाईलामा से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल व ए.एस.पी. दिनेश कुमार भी उनके साथ मौजूद रहे। सुरक्षा समीक्षा के दौरान प्रदेश पुलिस प्रमुख ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 


इसके अलावा मंगलवार को राज्य पुलिस प्रमुख ने एस.पी. कार्यालय कांगड़ा में जिला के पुलिस अधिकारियों व राज्य गुप्तचर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें जिला में सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की गई। इसके साथ ही जम्मू एवं राज्य के हालात से राज्यों के पड़ोसी जिलों की सुरक्षा के परिदृश्यों में पैदा हुए हालात पर विचार-विमर्श किया। इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश किए कि अंतर्राज्यीय सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जाए।


राज्य पुलिस महानिदेशक ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए गुडिय़ा हैल्पलाइन व वन माफिया तथा अन्य आपराधिक गतिविधियों की सूचना के लिए हिमाचल सरकार द्वारा शुरू की गई होशियार हैल्पलाइन पर मिली शिकायतों पर जल्द कार्रवाई की जाए।