हिमाचल पुलिस की वैबसाइट में नहीं बदले DGP, सोमेश गोयल के पास है कमान

Wednesday, Jan 10, 2018 - 08:34 PM (IST)

शिमला: हिमाचल पुलिस विभाग का मुखिया भले ही बदल गया हो लेकिन विभाग की वैबसाइट में डी.जी.पी. अभी भी सोमेश गोयल ही हैं। बीते मंगलवार को 1986 बैच के आई.पी.एस. अधिकारी एस.आर. मरड़ी ने प्रदेश पुलिस महानिदेशक पद का कार्यभार संभाला था जबकि उनके पदभार ग्रहण करने के एक दिन बाद भी विभाग अपनी वैबसाइट अपडेट नहीं कर पाया है। विभाग की वैबसाइट में डी.जी.पी. मैसेज का जो लिंक है, उसमें बुधवार शाम तक डी.जी.पी. पद से हटाए गए सोमेश गोयल का ही मैसेज नजर आ रहा था। इसके साथ ही नए डी.जी.पी. की फोटो भी अपडेट नहीं की गई। 

सोमवार को देर रात जारी हुई थी अधिसूचना
ऐसा होने से विभाग की वैबसाइट देखकर यही लगता है कि प्रदेश पुलिस मुखिया पद की कमान अभी भी सोमेश गोयल के पास है। बीते सोमवार को देर रात सरकार की तरफ से एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसके तहत होमगार्ड में महानिदेशक कम कमांडैंट जनरल के पद पर तैनात आई.पी.एस. अधिकारी सीता राम मरड़ी को हिमाचल पुलिस विभाग का मुखिया नियुक्त किया गया जबकि सोमेश गोयल को इस पद से हटाकर डी.जी. जेल का कार्यभार सौंपा गया था।

अधिकारियों को तबादलों का सताने लगा डर 
डी.जी.पी.बदले जाने से कई पुलिस अधिकारियों को अब अपने तबादले होने का डर सताने लगा है। सूत्रों की मानें तो विभाग में मुख्यालय से लेकर जिला स्तर पर जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है। डी.जी.पी. बनने के बाद अभी मरड़ी सभी अधिकारियों से बैठक भी नहीं कर पाए हैं। गौर हो कि पदभार ग्रहण करने के बाद डी.जी.पी. एस.आर. मरड़ी धर्मशाला को रवाना हो गए थे, ऐसे में अब वह वहां से लौटने के बाद ही विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।