पंजाब के श्रद्धालुओं ने पेश की दोस्ती की मिसाल, दिव्यांग साथी को ऐसे करवाए मां ज्वाला के दर्शन

Sunday, Aug 04, 2019 - 07:12 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): विश्वविख्यात शक्ति पीठ ज्वालामुखी मंदिर में रविवार को उस समय दोस्ती की एक अनोखी मिसाल देखने को मिली जब पंजाब के गुरसरियां से आए दोस्तों ने अपने दिव्यांग साथी को उठाकर मां के दर्शन करवाए। जानकारी के अनुसार रविवार को मंदिर में मां के दर्शनों के लिए हजारों श्रद्धालु ने लाइनों में लगे हुए थे। इस दौरान पंजाब के गुरसरियां से आए दोस्तों ने ज्वालामुखी बस स्टैंड से अपने दिव्यांग साथी को उठाकर मंदिर पहुंचाया और मां के दर्शन करवाए। यह देखकर लाइनों में लगे हुए श्रद्धालु भी हैरान रह गए व उनकी दोस्ती की जमकर सराहना की।

गुरसरियां से आए दिव्यांग श्रद्धालु ने बताया कि मेरे मन में माता चिंतपूर्णी व मां ज्वाला के दर्शनों की इच्छा थी लेकिन मैं चलने-फिरने में बिल्कुल असमर्थ हूं। इसी के चलते मेरे दोस्त मुझे उठाकर मंदिर ले गए और दर्शन करवाए। उसने बताया कि ज्वाला मां के दर्शन बहुत अच्छे से हुए और मैंने अपने दोस्तों के साथ मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान प्रशासन की ओर से भी बहुत अच्छा इंतजाम किया गया था।

वहीं दिव्यांग श्रद्धालु के एक साथी ने बताया कि हमारा मित्र चलने-फिरने में असमर्थ है। इसकी इच्छा थी कि मां चिंतपूर्णी, ज्वालाजी व वज्रेश्वरी के दर्शन करे, इसलिए हम दोस्तों ने रविवार सुबह चिंतपूर्णी माता के दर्शन करवाने के बाद उसे ज्वाला जी मंदिर ले लाए। इसके बाद उसे कांगड़ा में वज्रेश्वरी माता के दर्शन करवाएंगे।

Vijay