दियोटसिद्ध मंदिर में भिड़े श्रद्धालु व संन्यासी, मंदिर प्रशासन बेखबर

Wednesday, Apr 03, 2019 - 10:50 PM (IST)

बड़सर: बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में एक युवा संन्यासी व पंजाब के श्रद्धालुओं के बीच मंदिर परिसर के भीतर मारपीट की घटना हुई, जिससे दियोटसिद्ध मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रश्नचिन्ह लग गया है। बड़ी बात यह है कि मंदिर परिसर के भीतर हुई इस घटना के बारे में मंदिर की व्यवस्था का जिम्मा संभालने वाले मंदिर अधिकारी को ही जानकारी नहीं है।

श्रद्धालुओं ने की वीडियो रिकॉर्डिंग

बता दें कि आजकल चैत्र मास के मेले लगे हुए हैं तथा देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु यहां माथा टेकने आ रहे हैं व इसी दौरान मंदिर काम्पलैक्स के अंदर यह घटना हो गई लेकिन विडंबना यह है कि यहां की व्यवस्था संभाले अधिकारी ही इस मामले की जानकारी होने से इंकार कर रहे हैं जबकि इसी तरह की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए मंदिर में आजकल चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित की गई है। मारपीट की इस घटना की कुछ श्रद्धालुओं ने वीडियो रिकॉर्डिंग भी की है, जिसमें युवा संन्यासी व श्रद्धालुओं के बीच मारपीट होते स्पष्ट दिख रही है तथा उनके बिल्कुल पास खड़ा सुरक्षा कर्मी भी दिखाई दे रहा है।

मारपीट के पीछे के ठोस कारणों का नहीं चला पता

मारपीट की इस घटना के उपरांत उक्त युवा संन्यासी को वहां से भेज दिया गया लेकिन इस घटना के दौरान काफी देर तक मंदिर काम्पलैक्स के भीतर तनाव बना रहा। उक्त युवा संन्यासी के घटनास्थल से जाने के बाद माहौल शांत हो गया लेकिन श्रद्धालुओं में इस बात की काफी चर्चा रही। हालांकि इस मारपीट के पीछे के ठोस कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन मौके पर सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद हुई इस घटना ने दियोटसिद्ध मंदिर परिसर के भीतर सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।

क्या बोले मंदिर अधिकारी

मंदिर अधिकारी दियोटसिद्ध ओ.पी. लखनपाल ने बताया कि मंदिर परिसर के भीतर हुई इस घटना के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इसके बारे में सैक्टर ऑफिसर से रिपोर्ट मांगने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। फिलहाल उनके ध्यान में ऐसा कोई मामला नहीं है और न ही किसी ने इसके बारे में कोई जानकारी दी है।

Vijay