2 बसों की चपेट में आया श्रद्धालु, गंभीर हालत में टांडा रैफर

Thursday, Oct 04, 2018 - 11:03 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश/कौशिक): ज्वालामुखी बोहन चौक पर स्थित पार्किंग में एक श्रद्धालु 2 बसों की चपेट में आ गया व गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों द्वारा उसे एम्बुलैंस के माध्यम से ज्वालाजी अस्पताल पहुंचाया गया। यहां डाक्टरों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे टांडा मैडीकल कालेज रैफर कर दिया है। गंभीर रूप से घायल श्रद्धालु की पहचान राहुल (उम्र 22) उत्तर प्रदेश के एक गांव दत्ताबली के रूप में हुई है। ज्वालाजी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डा. सतिंद्र वर्मा ने बताया कि उक्त युवक का सिर प्रैस हो गया है, जिसके चलते उसकी हालत गंभीर थी। उधर, हादसे का पता चलते ही ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज रवि दत्त शर्मा ने मौके पर जाकर लोगों के बयान कलमबद्ध किए व धारा 336, 337 व 187 एम.वी. एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पार्किंग में पेश आया हादसा
जानकारी के अनुसार उक्त श्रद्धालु 9 देवियों के दर्शनों के लिए धार्मिक यात्रा करने के लिए अपने माता-पिता के साथ ज्वालाजी आया था। बताया जा रहा है कि जब श्रद्धालु पार्किंग में खड़ा था इस बीच बस (यू.पी. 81बी.टी.-8073) के पास एक अन्य श्रद्धालु आया और बस के अंदर सोये यात्री को दरवाजा खोलने को कहा लेकिन दरवाजा इलैक्ट्रॉनिक होने के कारण खुल नहीं पाया और बस के अंदर सोये यात्री ने ड्राइवर सीट पर बैठकर बटन दबाने की कोशिश की लेकिन गलती से उसके पांव से क्लच दब गया और बस अपनी जगह से हिल गई और मात्र 2 फुट की दूरी पर खड़ी दूसरी बस से टकरा गई। इसी बीच उक्त श्रद्धालु इन बसों की चपेट में आ गया।

किस व्यक्ति ने दबाया क्लच नहीं चला पता
बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान दोनों बसों के ड्राइवर व कंडक्टर पार्किंग के पास चाय पीने के लिए दुकान पर गए थे। वहीं इस दौरान किस व्यक्ति ने बस का क्लच दबाया इस बात का अभी तक कोई पता नहीं चल रहा है। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. योगेश दत्त जोशी ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay